May 7, 2024

आगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

Faridabad/Alive News: आगनवाड़ी वर्कर और हेल्पर यूनियन के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने आज उपायुक्त कार्यालय के सामने सेक्टर 12 फरीदाबाद में जोरदार प्रदर्शन किया। कड़ाके की सर्दी के बावजूद भी बड़ी संख्या में वर्कर और हेल्पर लघु सचिवालय के प्रांगण में पहुंचे। यहां पर जमकर सरकार विरोधी नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व राज्य प्रधान देवेंद्ररी शर्मा कर रही थी।

सीटू के जिला उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह डंगवाल विशेष रूप से उपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि आज हड़ताल का 58वां दिन है। यह हड़ताल 8 दिसंबर से चल रही है। भाजपा की राज्य सरकार हड़ताली कर्मचारियों की मांगों को लागू करने के बजाए संघर्ष को कमजोर करने के लिए दमन का रास्ता अपना रही है।

आंगनवाड़ी कर्मियों की तालमेल कमेटी सरकार से मुख्यमंत्री के द्वारा 6 मार्च 2018 को विधानसभा में की गई घोषणा को लागू करने मैं की जा रही देरी पर स्पष्टीकरण मांग रही हैं। जिसमें आउटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत अर्ध कुशल और अकुशल की श्रेणी मैं आगनबाड़ी वर्करों को शामिल करते हुए उनके मानदेय में महंगाई भत्ते को जोड़कर देने का निर्णय लिया गया था।

इसके साथ साथ मुख्यमंत्री के साथ 29 दिसंबर को हुए फैसले को ज्यों का त्यों लागू करना, देश के प्रधानमंत्री के द्वारा 11 सितंबर 2018 को आंगनवाड़ी वर्कर के लिए वेतन में 1500 रुपए की बढ़ोतरी और सहायिकाओं के वेतन में 750 रूपए के वेतन बढ़ोतरी को लागू करना, सेवानिवृत्त के बाद तीन लाख की राशि का भुगतान करना,पोषण ट्रैकर एप डाउनलोड करने के आदेश को निरस्त करना, ऑनलाइन काम के वर्क को ऑप्शनल रखना इत्यादि हैं।