June 30, 2024

अमिताभ की ‘कल्कि 2898 एडी’ बनी चर्चा में, सिनेमाघर पर रिलीज

Entertainment/Alive News: अमिताभ बच्चन बॉलीवुड इंडस्ट्री के वो कलाकार हैं, जो हर किरदार में अपने अभिनय का सौ प्रतिशत देते हैं। आज उनकी बहुचर्चित फिल्म कल्कि 2898 एडी सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। साउथ सुपरस्टार प्रभास, कमल हासन और दीपिका पादुकोण के साथ बिग बी फैंस को एंटरटेन करने के लिए तैयार हैं। कल्कि में अमिताभ के किरदार को लेकर पहले भी बहुत चर्चा हो चुकी है और साइंस फिक्शन फिल्म के तौर ये फिल्म भी फिलहाल सुर्खियों में बनी हुई है। ऐसे में आइए जानते हैं कि कल्कि 2898 एडी से पहले अमिताभ बच्चन कौन-कौन सी सुपर हीरो और साई-फाई फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

निर्देशक केतन देसाई की सुपरहीरो फिल्म तूफान को साल 1989 में बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया। शोले फिल्म के लेखक सलीम खान ने इस मूवी का कहानी को लिखा था। ये पहला मौका था जब अमिताभ बच्चन ने बड़े पर्दे पर सुपरहीरो का रोल अदा किया था।

अमिताभ के अलावा इस मूवी में मीनाक्षी शेषाद्री, फारूख शेख और प्राण जैसे कई कलाकार मौजूद थे। तूफान में अमिताभ बच्चन को गरीबों की मदद करने वाला मसीहा दिखाया गया है जो रूप बदल कर आता है। इस फिल्म को ऑडियंस की तरफ से ठीक-ठाक रिस्पॉन्स मिला था। खास बात ये थी तूफान में अमिताभ दोहरी भूमिका में मौजूद थे।

अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर स्टारर फिल्म अजूबा काफी अधिक पॉपुलर हुई थी। इस साइंस फिक्शन मूवी में अमिताभ ने सुपरहीरो का किरदार अदा किया था। शशि कपूर और रूसी फिल्ममेकर गेनाडी लियोनिदोविच वासिलीव ने इसका निर्देशन किया था।

साल 1990 में रिलीज होने वाली अजूबा को देखना फैंस आज भी पसंद करते हैं। अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर के अलावा इस फिल्म में डिंपल कपाड़िया, अमरीश पुरी, शशि कपूर और शाहिद जाफरी जैसे कई फिल्म कलाकार अहम किरदारों में नजर आए थे।

डायरेक्टर अयान मुखर्जी की साइंस फिक्शन फिल्म ब्रह्मास्त्र-पार्ट वन के जरिए सालों बाद अमिताभ बच्चन ने इस लीग फिल्मों में वापसी की। ब्रह्मास्त्र में अमिताभ ने प्रभास्त्र और रणबीर कपूर के गुरु जी की भूमिका को निभाया था। इस फिल्म में दमदार एक्टिंग के लिए बिग बी की काफी प्रशंसा हुई थी।

साउथ सिनेमा के दिग्गज फिल्ममेकर नाग अश्विन की मोस्ट अवेटेड फिल्म कल्कि 2898 एडी के जरिए अमिताभ बच्चन ने साई-फाई फिल्मों के ट्रेंड को जारी रखा है। कल्कि एक साइंस फिक्शन और माइथोलॉजी फिल्म बताई जा रही है। मूवी में अमिताभ के किरदार ने हर किसी का ध्यान खींचा है।

कल्कि में अमिताभ बच्चन महाभारत के पात्र अश्वत्थामा का रोल निभा रहे हैं। सोशल मीडिया पर बिग बी को इस रोल को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है और फिल्म में उनकी एक्टिंग की जमकर तारीफ की जा रही है।