May 9, 2024

अम्बेडकर आवास नवीनीकरण योजना के आवेदनों का नियमानुसार करें निपटारा : डीसी 

Faridabad/Alive News: हरियाणा सरकार के गृह सचिव सुधीर राजपाल ने संबंधित विभाग को हरियाणा अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के माध्यम से बीपीएल परिवारों को डा. बीआर अम्बेडकर आवास नवीनीकरण योजना के तहत वर्ष 2022-23 व 2023-24 के दौरान सरल पोर्टल पर प्राप्त हुए सभी आवेदन पत्रों का निर्धारित नियमानुसार निपटारा करने के निर्देश दिए हैं। हरियाणा सरकार के गृह सचिव सुधीर राजपाल ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला के सभी उपायुक्तों के साथ बैठक ली।

डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि डा. बीआर अम्बेडकर आवास नवीनीकरण योजना का लाभ केवल अनुसूचित जाति के बीपीएल परिवारों को ही दिया जा रहा था लेकिन पिछले वर्ष हरियाणा सरकार ने इस योजना में बदलाव करते हुए इसमें सभी बीपीएल परिवारों को शामिल करने का निर्णय लिया था। सरकार ने योजना के तहत लाभार्थियों का दायरा बढ़ाने के साथ-साथ योजना के तहत मिलने वाली राशि को भी 50 हजार रुपए से बढ़ाकर 80 हजार रुपए किया था। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पोर्टल पर आए आवेदनों की जांच कर उनका समयानुसार निपटारा करे।

बैठक में एडीसी आनंद शर्मा, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम बड़खल अमित मान, डीआरओ बिजेंदर राणा सहित अन्य कई विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे।