May 1, 2024

विद्यार्थियों के प्रशिक्षण एवं तकनीकी कौशल में सहयोग देंगे पूर्व छात्र

Faridabad/Alive News : जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद में विद्यार्थियों को रोजगार के लिए जरूरी व्यवहारिक प्रशिक्षण एवं तकनीकी कौशल उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से फरीदाबाद के जाने-माने उद्यमी के रूप में पहचान रखने वाले संस्थान के पूर्व छात्रों ने आज विश्वविद्यालय के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किये। समझौता करने वाले उद्यमों में बोनी पॉलिमर प्राइवेट लिमिटेड, बेल्ज इंस्ट्रूमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड और एवी ऑटोमेशन गुरुग्राम शामिल हैं। कंपनियों द्वारा विश्वविद्यालय परिसर में कार्यशालाओं, सेमिनारों और शार्ट टर्म कोर्स के माध्यम से विद्यार्थियों को तकनीकी कौशल प्रदान किया जायेगा।

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने विद्यार्थियों के हितों में इन सहभागिताओं को लेकर प्रसन्नता जताई है तथा विश्वविद्यालय के अकादमिक विकास में सहयोग देने के लिए पूर्व छात्रों का आभार जताया है। इस अवसर पर बोनी पॉलिमर्स के प्रबंध निदेशक राज भाटिया, सीओओ अजय धवन, बेल्ज इंस्ट्रूमेंट्स के प्रबंध निदेशक अशोक नेहरा तथा एवी ऑटोमेशन के संस्थापक भूषण दीवान ने विद्यार्थियों के कौशल विकास में विश्वविद्यालय को सहयोग देने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में प्लेसमेंट, एलुमनाई और कॉर्पोरेट मामलों के डीन प्रो विक्रम सिंह तथा एलुमनाई और कॉर्पोरेट मामलों के निदेशक डॉ संजीव गोयल भी उपस्थित थे।

प्रो. विक्रम सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय का ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट विभाग समझौतों से विद्यार्थियों को अधिकतम शैक्षणिक लाभ प्रदान करने के लिए प्रयास करेगा। कार्यक्रम के संचालन में एलुमनाई और कॉर्पोरेट मामलों की सहायक निदेशक डॉ सपना तनेजा तथा अन्य सदस्य डॉ नितिन गोयल, डॉ अनुभा गौतम, डॉ स्मिता ने भी सहयोग दिया।