May 16, 2024

एलुमिनियम इंडस्ट्री एसोसिएशन ने पॉल्यूशन विभाग के अधिकारियों के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

Faridabad/Alive News : शनिवार को सरुरपुर में एलुमिनियम इंडस्ट्री एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने पॉल्यूशन कंट्रोल डिपार्टमेंट के अधिकारियों की मनमानी के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इसके अतिरिक्त एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने डिपार्टमेंट पर कई गंभीर आरोप भी लगाए।

संबंधित मामले को लेकर एसोसिएशन के महासचिव मनोज पंड़ित ने बताया कि सरुरपुर एलुमिनियम इंडस्ट्री एसोसिएशन एलुमिनियम स्क्रैप को गलाकर फ्रेश एलुमिनियम सिल्ली बनाता है और यहां करीब 2 लाख से ज्यादा लोग काम करते है, ऐसे में विभाग की ओर से इस तरह उन्हें परेशान करने से काफी दिक्कत हो रही है। हालांकि, इस बारे में उनकी ओर से कई बार विभाग को शिकायत दी गई है। लेकिन अब तक कोई समाधान नही हुआ है।

महासचिव मनोज पंड़ित ने कहा कि सरुरपुर एलुमिनियम इंडस्ट्री असोसिएशन को बिना वजह बदनाम किया जा रहा है। उन्होंने विभाग के अधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि कई बार देर रात विभाग के अधिकारी आकर यहां काम कर रहे मजदूरों के साथ गलत व्यवहार करते है, उन्हें मारते- पीटते है। बिना कारण बताए फैक्ट्रियों से मीटर उखाड़ कर ले जाते है, रिश्वत मागंते है, पर विभाग की ओर से कोई कार्यवाही ना होने के कारण आज उन्हें सड़कों पर उतरना पड़ा है।