April 28, 2024

ओपनिंग वीकेंड में गंगूबाई काठियावाड़ी ने की धमाकेदार कमाई, जानिए तीन दिनों का कलेक्शन

New Delhi/Alive News: संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी ने ओपनिंग वीकेंड में वाकई धमाल मचा दिया है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन शुरुआत करते हुए करीब 40 करोड़ का नेट कलेक्शन रिलीज के तीन दिनों में किया है। रविवार को गंगूबाई काठियावाड़ी ने सबसे अधिक रकम जोड़ी। गंगूबाई काठियावाड़ी के ओपनिंग वीकेंड की कमाई फिल्म कारोबार और महमारी में पस्त हुए सिनेमाघरों के लिए एक शुभ संकेत है कि दर्शक अपने घरों से सिनेमा हॉल तक की दूरी तय करने में कोई संकोच नहीं दिखा रहे। बशर्ते फिल्म उनके मतलब की हो।

हालांकि, दर्शकों के मूड का अंदाजा तो अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी से ही हो गया था, जो पिछले साल नवम्बर में रिलीज हुई थी। इसके बाद दिसम्बर और जनवरी में पैनडेमिक की तीसरी लहर की आशंका चलते फिल्म कारोबार ठप रहा। गंगूबाई काठियावाड़ी सिनेमाघरों में 25 फरवरी को रिलीज हुई थी और इसने 10.50 करोड़ धमाकेदार ओपनिंग ली। ज्यादातर समीक्षकों ने फिल्म को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी, जिसके चलते माउथ पब्लिसिटी के दम पर शनिवार और रविवार को फिल्म के कलेक्शंस ने उछाल लिया।

शनिवार को फिल्म ने 13.2 करोड़ और रविवार को 15.30 करोड़ जुटाये। इस तरह रिलीज के तीन दिनों में गंगूबाई काठियावाड़ी का ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन 39.12 करोड़ पर पहुंच चुका है। खास बात यह है कि ट्रेड विश्लेषकों को फिल्म ऐसी ओपनिंग की उम्मीद नहीं थी। गंगूबाई काठियावाड़ी बॉक्स ऑफिस पर सोलो लीड में आलिया भट्ट के करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस है। 2018 में आयी राजी आलिया की पहली फिल्म है, जिसमें उन्होंने मुख्य भूमिका निभायी थी और फिल्म ने 100 करोड़ क्लब में एंट्री ली थी।

अगर राजी के कलेक्शंस से तुलना करें तो मेघना गुलजार निर्देशित फिल्म ने 7.53 करोड़ की ओपनिंग ली थी, जबकि ओपनिंग वीकेंड में 32.94 करोड़ बटोरे थे। गंगूबाई काठियावाड़ी राजी से बेहतर ट्रेंड कर रही है। राजी का लाइफ टाइम कलेक्शन 123.84 करोड़ रहा था। अब देखना यह है कि गंगूबाई काठियावाड़ी इस कलेक्शन को पार कर पाती है या नहीं। गंगूबाई काठियावाड़ी के सामने पहले हफ्ते में कोई चुनौती नहीं है, मगर उसके बाद दूसरे शुक्रवार से फिल्म को अमिताभ बच्चन की झुंड से टकराना होगा, जो 4 मार्च को सिनेमाघरों में आएगी।