May 20, 2024

अखिलेश यादव ने 5 साल में परिवार के 45 लोगों को अलग-अलग पदों पर बैठायाः गृह मंत्री

New Delhi/Alive News: झांसी के मऊरानीपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अखिलेश यादव ने 5 सालों में अपने परिवार के 45 सदस्यों को अलग-अलग पद पर बैठाने का काम किया है।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘अखिलेश यादव ने 5 सालों में अपने परिवार के 45 सदस्यों को अलग-अलग पद पर बैठाने का काम किया, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 45 योजनाओं को आपके घर में भेजने का काम किया है। 5 साल के अंदर उत्तर प्रदेश और ग़रीबों की ज़मीन को अखिलेश यादव के गुडों ने कब्जाई। लेकिन योगी आदित्यनाथ ने 2,000 करोड़ रुपए की ज़मीन पर बुलडोजर घुमाकर खाली करवा दिया।

अमित शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना
अमित शाह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, ‘ये परिवारवाद पार्टियां देश और दुनिया के लोकतंत्र पर धब्बा है। ये पार्टियां उत्तर प्रदेश और देश का भला नहीं कर सकती है। ये कांग्रेस पार्टी है पहले जवाहर लाल नेहरू, फिर इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, क्या ये लोग देश का भला कर सकते हैं? इन पार्टियों में लोकतंत्र को बढ़ाने की कोई ललक नहीं है।

यूपी में दूसरे चरण का चुनाव जारी
बता दें कि आज यूपी में दूसरे चरण का चुनाव चल रहा है। इस चरण में 55 सीटों पर चुनाव है। दोपहर एक बजे तक उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 39 फीसदी और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में 35 फीसदी मतदान हुए।