April 23, 2024

अजमेर शरीफ प्रबंध समिति ने फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पर लगाया प्रतिबंध, युवती ने ई-मेल के जरिए मांगी माफी

Jaipur/Alive News : सूफी संत ख्वाजा नवाज की प्रबंध समिति दरगाह कमेटी ने 14 जनवरी को एक बड़ा फैसला लिया। दरगाह की प्रबंध समिति ने अजमेर शरीफ में बढ़ती फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी को रोकने के लिए मोबाइल व कैमरे के जरिए होने वाली फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पर प्रतिबंध लगाया है।

मिली जानकारी के अनुसार दरगाह कमेटी अध्यक्ष ने बताया कि पिछले कुछ समय में सोशल मीडिया पर चलन है कि लोग दरगाह शरीफ में वीडियो और फोटो खिंचवा कर वायरल करते हैं। अपने शौक, प्रसिद्धि को लेकर बनाए गए इन वीडियों व तस्वीरों के जरिए दरगाह शरीफ की प्रतिष्ठा, आदर, सम्मान और व्यवस्था को आघात पहुंचता है। इसे देखते हुए दरगाह कमेटी ने फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी को प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया है।

वहीं शाहजहांनी मस्जिद में जिम्नास्टिक स्टंट के वायरल वीडियों से चर्चा में आई युवती ने ई-मेल के जरिए माफी मांगी है। अपने क्षमायाचना पत्र में युवती ने ख्वाजा गरीब नवाज के प्रति अपनी गहरी आस्था और आदर का उल्लेख करते हुए किसी भी जाति, धर्म या समुदाय को आघात नहीं पहुंचाने की बात कही। इसके साथ ही उक्त वीडियो को अपने सोशल मीडिया एकाउंट से भी हटाने की बात कही है।