May 19, 2024

बारिश से दिल्ली-NCR पानी-पानी, राजधानी के कई इलाकों में जलजमाव

New Delhi/Alive News : दिल्ली में देर रात से घोर-गरज के साथ बारिश का सिलसिला जारी है. दिल्ली में रात से हो रही बारिश से सड़कों पर फिर पानी भरने लगा है. मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है. भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश और तेज हवाओं के बीच तापमान में गिरावट आई है. दिल्ली का तापमान सामान्य से 3 से 4 डिग्री नीचे पहुंच गया है. मौसम विभाग ने दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान लगाया है.

बारिश की वजह से दिल्ली के तापमान में गिरावट
दिल्ली में बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आई है. दिल्ली में 11 सितंबर को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. जो सामान्य से कम है.

Weather Forecast: दिल्ली एनसीआर में अगले कुछ घंटों तक जारी रहेगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली एनसीआर और उससे सटे हुए इलाके जैसे बहादुरगढ़, गुरुग्राम, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, रोहतक, चरखी दादरी, मट्टनहेल, झज्जर समेत कई स्थानों पर आने वाले कुछ घंटों तक ऐसी ही बारिश जारी रहेगी.

आरके पुरम और मोतीबाग में घुटनों तक लगा पानी
बारिश के बाद सबसे ज्यादा जलजमाव की स्थिति आरके पुरम और मोतीबाग में देखने को मिली. मोतीबाग रेलवे स्टेशन के पास घुटनों तक पानी लग गया है. वहीं गाड़ियों के पहिए सड़कों पर डूबे नजर आ रहे हैं.

दिल्ली के कई इलाकों में बारिश से भारी जलजमाव
दिल्ली में बारिश के दौरान कई क्षेत्रों में भारी जलजमाव देखा जा रहा है. राजधानी के पॉश इलाके भी इसकी चपेट में है. सड़कों पर लंबा जाम है. दिल्ली की जनता हर साल सरकार से उम्मीद लगाती है कि इस बार जलजमाव से छुटकारा मिल जाएगा, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है.

इन इलाकों में आज बारिश की संभावना
नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी, करनाल, राजौंद, पानीपत, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, खरखोदा, जींद, रोहतक, झज्जर और आस-पास के क्षेत्रों में भी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा राजस्थान के अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी.