May 20, 2024

आर्थिक विकास के क्षेत्र शैक्षणिक गतिविधियों को प्रोत्साहन देने के लिए समझौता

Faridabad/Alive News : जे.सी. बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद ने आज आर्थिक विकास के क्षेत्र शैक्षणिक गतिविधियों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से अग्रवाल कॉलेज बल्लभगढ़ के साथ एक समझौता पर हस्ताक्षर किए।

समझौता ज्ञापन पर विश्वविद्यालय की ओर से कुलसचिव डॉ. एस.के. गर्ग और अग्रवाल कॉलेज बल्लभगढ़ की ओर से प्राचार्य डॉ. कृष्ण कांत गुप्ता हस्ताक्षर किये। इस अवसर पर निदेशक इंडस्ट्री रिलेशन्स डॉ. रश्मि पोपली और विश्वविद्यालय के अधिकारी भी उपस्थित थे।

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने अकादमिक समझौते के माध्यम से दोनों संस्थानों के बीच शैक्षणिक और अनुसंधान गतिविधियों को बढ़ावा देने की पहल के लिए अग्रवाल कॉलेज बल्लभगढ़ को बधाई दी।
इस अकादमिक सहयोग पर बोलते हुए डॉ गर्ग ने कहा कि साझेदारी का उद्देश्य देश में आत्मनिर्भरता के लक्ष्य को प्राप्त करने के तौर-तरीकों और साधनों का पता लगाने के लिए आपसी समझ, अकादमिक सहयोग और अनुसंधान को बढ़ावा देना है।

डॉ. कृष्णकांत ने कहा कि दोनों संस्थानों के बीच सहभागिता से विभिन्न विषयों के संकाय सदस्य, छात्र और शोधकर्ता जुड़ेंगे और परस्पर अकादमिक एवं अनुसंधान पर कार्य करेंगे, जिससे भविष्य में नवाचार और अनुसंधान के फलदायी परिणाम आयेंगे।