October 16, 2024

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद कांग्रेस पार्टी की बढ़ी मुश्किलें, दिल्ली के चुनाव में नही होगा गठबंधन

Delhi/Alive News : हरियाणा में विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें और भी ज्यादा बढ़ गई है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा है कि दिल्ली विधानसभा के चुनाव में कोई गठबंधन नही होगा।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद प्रमुख मुस्लिम संगठन जमात-ए-इस्लामी हिंद ने कहा कि पार्टी वंचित वर्गों के साथ जुड़ने में विफल रही, यही उसकी हार का मुख्य कारण है। संगठन ने कहा कि चुनाव में कांग्रेस ने पूरा ध्यान जाट वोटों पर लगाया, जिसके कारण वंचित वर्ग उससे दूर हो गए।

इसके अलावा संगठन ने कांग्रेस पर गलत रणनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस को जनता से राय लेनी चाहिए ताकि जमीनी हालात का पता लग पाए , परंतु पार्टी ने ऐसा नही किया।

संगठन ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस ने सिर्फ जाट समुदाय पर अपना ध्यान केंद्रित रखा जिसकी वजह से अन्य वर्ग बीजेपी के पक्ष में संगठित हो गए और पूरा चुनाव जाट बनाम नॉन-जाट बन गया, जिसका फायदा बीजेपी को मिला।

कांग्रेस पर अपने पारंपरिक वोट बैंक की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए संगठन ने कहा कि अगर पार्टी ने वंचित और समाज के हाशिए पर पड़े लोगों के बीच अपने चुनाव प्रचार को केंद्रित रखा होता, तो फायदा होता और चुनाव में जीत की संभावना बढ़ जाती।