April 28, 2024

शिव नेता सुधीर सूरी की हत्या के बाद हिंदू संगठन ने किया पंजाब बंद का एलान

chandigarh/Alive News: पंजाब में शिव नेता सुधीर सूरी की पुलिस मौजूदगी में दिन-दहाड़े बाजार में हत्या होने से सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने के साथ ही इलाके में तनाव बढ़ गया है। गुस्साए लोगों ने कई जगह तोड़फोड़ की। जिसके बाद पुलिस ने राज्य के हिंदू नेताओं और धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी है। हिंदू संगठनों ने शनिवार को पंजाब बंद का आह्वान किया है।

मिली जानकारी के अनुसार सुधीर सूरी के बेटे ने अपने पिता के लिए शहीद का दर्जा देने की मांग कर रहे है। उन्होंने कहा कि अगर उनके पिता को शहीद का दर्जा नहीं दिया गया तो वे अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। उधर, अबोहर जिले में बजरंग दल हिंदुस्तान ने शनिवार को बंद का एलान किया है। अबोहर के प्राइवेट स्कूलों के संगठन रासा ने भी स्कूलों में शनिवार की छुट्टी घोषित कर दी है।

अमृतसर में गोपाल मंदिर के सामने प्रदर्शन कर रहे हिंदू नेता सूरी की हत्या के बाद लोग गुस्से में आ गए। उन्होंने आसपास की दुकानों में तोड़फोड़ की और एक कार के शीशे भी तोड़ दिए गए। शिव सैनिकों ने खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने इलाके को सील कर दिया। सूरी के बेटे ने पिता को शहीद का दर्जा देने की मांग की है। उनका कहना है कि जब तक शहीद का दर्जा नहीं दिया जाता तब तक अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।