April 24, 2024

प्रियंका के बाद अखिलेश यादव भी हिरासत में, लखनऊ में दे रहे थे धरना

UP/Alive news : विपक्षी नेता लखीमपुर जाकर किसानों से, मृतकों के परिवार से मिलना चाहते हैं लेकिन प्रशासन सख्त है. रोके जाने पर अखिलेश यादव लखनऊ में सड़क पर ही धरने पर बैठ गए थे, इसके बाद उनको हिरासत में लिया गया. इससे पहले प्रियंका गांधी को सीतापुर में हिरासत में लिया गया था.

लखीमपुर खीरी में हिंसा के बाद पूरा यूपी इस वक्त राजनीतिक अखाड़ा बना हुआ है. विपक्षी नेता लखीमपुर जाकर किसानों से मिलना चाहते हैं लेकिन प्रशासन सख्त है. रोके जाने पर अखिलेश यादव लखनऊ में सड़क पर ही धरने पर बैठ गए थे, जिसके बाद उनको हिरासत में लिया गया. इससे पहले प्रियंका गांधी को सीतापुर में हिरासत में लिया गया था. लखीमपुर खीरी में रविवार को किसान प्रदर्शन के दौरान हुए हादसे और उसके बाद हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. आरोप है कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे ने उन किसानों पर कार चढ़ाई थी.

पंजाब के मुख्य सचिव को यूपी सरकार ने लिखा पत्र
उत्तर प्रदेश सरकार ने पंजाब के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर राज्य से किसी को भी लखीमपुर खीरी नहीं जाने देने का अनुरोध किया. लखीमपुर खीरी में कल हिंसा में 8 लोगों की मौत के बाद सीआरपीसी की धारा 144 लागू की गई थी.

अंबाला में भी किसानों का विरोध प्रदर्शन
लखीमपुर खीरी घटना का गुस्सा अंबाला के किसानों में भी दिखा. वहां किसान पीएम मोदी का पुतला फूंकने की बात कह रहे हैं. इसके साथ-साथ उपायुक्त कार्यालय का घेराव भी किया जाएगा.

शिवपाल यादव भी हिरासत में
शिवपाल यादव लखीमपुर खीरी के लिए निकले तो थे लेकिन वे बहुत आगे तक नहीं जा पाए. उनको इंजीनियरिंग कॉलेज, जानकीपुरम प्रशासन ने रोक लिया. शिवपाल को अब उनके कार्यकर्ताओं सहित हिरासत में ले लिया गया है.

सड़क पर लेटे अखिलेश के समर्थक
सपा समर्थक लखनऊ की उस सड़क पर लेट गए हैं जिससे अखिलेश यादव को पुलिस लेकर जा रही है. अखिलेश को फिलहाल हिरासत में लिया गया है. लेकिन वहां समर्थक इतने हैं कि गाड़ी रेंगती हुई आगे बढ़ रही है.

शिवपाल यादव लखीमपुर के लिए निकले
शिवपाल यादव फिलहाल लखीमपुर के लिए रवाना हो गए हैं. इस बीच प्रशासन के लोग खड़े देखते रह गए. इससे पहले उनके घर के बाहर भी पुलिसफोर्स की तैनाती की गई थी लेकिन वे शिवपाल को रोक नहीं पाए.

हिरासत में लिए गए अखिलेश यादव
लखनऊ में धरने पर बैठे अखिलेश यादव को भी हिरासत में ले लिया गया है. उनको लखीमपुर खीरी जाने से पुलिस ने रोका था. इसके बाद वह धरने पर बैठ गए थे. अब पुलिस ने उनको हिरासत में ले लिया है. इससे पहले कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को सीतापुर में हिरासत में लिया गया था. वह लखीमपुर खीरी जा रही थीं.