May 19, 2024

ई- पोस्टिंग का काम पूरा होने पर प्राथमिक शिक्षकों को जल्द मिल सकेगा वेतन

Chandigarh/Alive News: हरियाणा में मानव संसाधन प्रबंध पोर्टल और ई- पोस्टिंग पर 80 प्रतिशत से कम स्टाफ का डाटा अपलोड करने वाले 19 विभागों के कर्मचारियों का नवंबर और दिसंबर का वेतन रोकने से खलबली मची है। इसी बीच प्राथमिक शिक्षा विभाग ने डाटा अपलोड करने का काम पूरा कर लिया है। सप्ताह के अंतर्गत सभी प्राथमिक शिक्षकों और गैर शिक्षक स्टाफ का वेतन उनके खातों में आ जाएगी।

हरियाणा प्राइमरी टीचर एसोसिएशन ने सोमवार को मौलिक शिक्षा निदेशक से मुलाकात कर प्राथमिक शिक्षकों को वेतन नहीं मिलने सहित अन्य मुद्दे उठाए। एसोसिएशन के प्रदेश प्रधान हरिओम राठौर कोषाध्यक्ष अतर सिंह ने बताया कि प्रदेश के एक लाख से अधिक शिक्षक वेतन नहीं मिलने के कारण परेशान हैं। इस पर मौलिक शिक्षा निदेशक ने बताया कि प्राथमिक शिक्षकों की ही पोस्ट का काम पूरा हो चुका है। सप्ताह के अंत तक सभी प्राथमिक शिक्षकों का वेतन जारी कर दिया जाएगा। अगले सप्ताह से अंतर जिला स्थानांतरण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। जिन जिलों में मिड डे मील के अंतर्गत आता आता है। वहां संगठन की मांग पर आटे की जगह गेंहू की सप्लाई की जाएगी।

बैठक में शिक्षक नेताओं ने मिड डे मील में पीएसएमएस स्कीम का विरोध करते हुए पहले की तरह राशि खाते में जारी करने की मांग की साथ ही गैर शैक्षणिक कार्य किया था। परिवार पहचान पत्र व अन्य कार्य में ड्यूटी लगाने का विरोध किया। उन्होंने कहा कि इस स्कूल में पढ़ाई का कार्य बाधित हो रहा है। मौलिक शिक्षा निदेशक ने इस संबंध में जल्द ही कोई कदम उठाने का आश्वासन दिया है।