May 4, 2024

11 महीने बाद देवली रेलवे अंडरपास का निर्माण कार्य शुरू, लोगों को मिलेगी सुविधा

Faridabad/Alive News: 11 महीने से ठप चल रहा देवली रेलवे फाटक पर बनाए जा रहे अंडरपास का निर्माण कार्य फिर से शुरू हो गया है। रेलवे फाटक पर अंडरपास न बन पाने के कारण दर्जनों गांवों के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले वर्ष में इस अंडरपास का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

जानकारी के मुताबिक देवली रेलवे फाटक के पास कुछ जमीन वन विभाग की भी है। यहां निर्माण कार्य शुरू करने के लिए वन विभाग की क्यू 2एनओसी (नॉन ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट) की जरूरत होती है। गत वर्ष रेलवे ने जब यहां निर्माण कार्य शुरू किया था तो वन विभाग ने बंद करवा दिया था।

वहीं बरसात शुरू होने के बाद अंडरपास बनाने के लिए खोदी गई जगह पर पानी जमा हो गया था। इस कारण रेलवे अपनी जमीन में भी निर्माण कार्य शुरू नहीं कर पा रहा था। अब बरसाती पानी सूखा है तो रेलवे ठेकेदार ने यहां पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। विभाग को उम्मीद है कि यदि कोई व्यवधान नहीं आता है और वन विभाग की एनओसी मिल जाती है तो छह माह के अंदर इसका निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

लोगों को हो रही है परेशानी
रेलवे फाटक पर अंडरपास न बन पाने के कारण दर्जनों गांवों के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मांदकौल, देवली और बघौला आदि गांवों के लोग अक्सर हर रोज इस फाटक का प्रयोग करते थे। वहीं अलग-अलग गांवों के लोग दिल्ली-आगरा हाईवे-19 पर आने-जाने के लिए इस फाटक का प्रयोग करते रहे हैं। अब लोगों को लंबा चक्कर लगाकर जनौली गांव की फाटक से रेलवे लाइन पार करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।