May 6, 2024

स्टेनोग्राफर फेज 1 परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

New Delhi/Alive News: कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने देश के विभिन्न रीजन में स्थित कार्यालयों में अपर डिविजन क्लर्क (यूडीसी) और स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत फेज 1 की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। निगम द्वारा दोनो ही पदों के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा के लिए ईएसआइसी एडमिट कार्ड 2022 को आज, 9 मार्च को जारी किये और उम्मीदवार इन्हें 20 मार्च तक डाउनलोड कर सकेंगे।

ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने ईएसआइसी यूडीसी या स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट, esic.nic.in पर दिए गए लिंक से या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ईएसआइसी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड या जन्म-तारीख भरकर सबमिट करनी होगी।

इससे पहले, ईएसआइसी ने यूडीसी पदों के लिए फेज 1 में प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 19 मार्च 2022 को और स्टेनोग्राफर पदों के लिए पहले चरण में मुख्य परीक्षा का आयोजन 20 मार्च 2022 को किए जाने की घोषणा की थी। इसके साथ ही, ईएसआइसी ने ऐसे सभी उम्मीदवारों से 15 मार्च 2022 तक सम्बन्धित आवेदन स्वीकार किए जाने की घोषणा की थी, जिन्हें परीक्षा के दौरान श्रुतलेखक की आवश्यकता होगा।

ईएसआइसी ने देश भर में विभिन्न रीजन में स्थित कार्यालयों में यूडीसी, स्टेनोग्राफर और मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के 3600 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 जनवरी से 15 फरवरी 2022 तक आयोजित की थी। इसके बाद यूडीसी और स्टेनोग्राफर के लिए पहले चरण की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। एमटीएस के लिए परीक्षा तारीख की घोषणा अभी नहीं की गई है।