July 4, 2024

सीए फाउंडेशन की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड, पढ़िए कब होगा एग्जाम

New Delhi/Alive News: सीए फाउंडेशन की परीक्षाओं की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण खबर है। द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने चार्टर्ड एकाउंटेंट फाउंडेशन कोर्स की जून 2024 सत्र की परीक्षाओं में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। संस्थान द्वारा सीए फाउंडेशन एडमिट कार्ड आज जारी किए हैं। कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, icai.org पर एक्टिव कर दिया गया है।

ऐसे में जिन स्टूडेंट्स ने जून 2024 परीक्षाओं के लिए पंजीकरण किया है, वह आधिकारिक वेबसाइट, icai.org पर विजिट करें। इसके बाद छात्र-छात्राओं को इस वेबसाइट के स्टूडेंट्स सेक्शन में दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नए पेज पर स्टूडेंट्स को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद छात्र-छात्राएं अपना प्रवेश पत्र स्क्रीन पर देख सकेंगे। इसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी स्टूडेंट्स को सेव रखना आवश्यक है।

डाउनलोड करने के बाद इस पर दिए गए अपने विवरणों की जांच कर करें। यदि इनमें कोई त्रुटि हो तो सुधार के लिए जल्द से जल्द स्टूडेंट हेल्पलाइन पर संपर्क करें। इससे पहले ICAI ने CA फाउंडेशन जून 2024 परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया था। संस्थान द्वारा जारी समय सारणी के अनुसार फाउंडेशन कोर्स की परीक्षाएं 20, 22, 24 और 26 जून 2024 को आयोजित की जाएंगी। इन परीक्षाओं में शामिल होने के लिए छात्र-छात्राओं के प्रवेश पत्र आज जारी कर दिए गए हैं।