May 2, 2024

इग्नू जनवरी सेशन के लिए एडमिशन की तारीख बढ़ी, अब 21 फरवरी तक होंगे आवेदन

New Delhi/Alive News: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने ओपन एंड डिस्टेंस मोड और ऑनलाइन मोड के माध्यम से पेश किए जाने वाले प्रोग्राम के लिए एडमिशन की समय सीमा बढ़ा दी है। उम्मीदवार 21 फरवरी तक ऑफिशियल वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in के माध्यम से, और ODL कार्यक्रम के लिए ignouiop.samarth.edu.in पर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया पहले 10 फरवरी को बंद कर दी गई थी। जनवरी सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस की आखिरी तारीख भी बढ़ा दी गई है। उम्मीदवार 21 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। यूजी और पीजी कार्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवार निम्नलिखित ईमेल आईडी और छात्र सेवा केंद्र के संपर्क नंबरों के माध्यम से इग्नू से संपर्क कर सकते हैं: ssc@ignou.ac.in, 011-29572513, और 295725147, इग्नू ने 2022 में कई ऑनलाइन क्लासेस शुरू की है। इसके अंतर्गत ऑनलाइन एमबीए, मास कम्यूनिकेशन से लेकर कई कोर्स लॉन्च किए गए हैं।

आवेदन के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- ignouadmission.samarth.edu.in पर क्लिक करें।‘आवेदन प्रक्रिया’ लिंक पर क्लिक करें। क्रेडेंशियल दर्ज करें और लॉग-इन करें।आवेदन पत्र भरें, और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें। अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करें, और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
एक बार आवेदन जमा करने के बाद इसे डाउनलोड कर लें। आगे की जरूरत के लिए एक प्रिंट आउट ले लें।