May 19, 2024

एडीसी ने बैंको और विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

Faridabad/Alive News: एडीसी आनंद शर्मा ने बुधवार दोपहर बाद लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में सभी विभागों के अधिकारियों और बैंक अधिकारियो के साथ मुख्यमंत्री अन्त्योदय परिवार उत्थान योजना की समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अन्त्योदय परिवार उत्थान योजना हरियाणा सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। इसके तहत जितने भी लोगों द्वारा विभिन्न विभागों को अलग-अलग योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदन दिए गए हैं उन सभी को उस योजना का लाभ समय पर उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें।

एडीसी आनन्द शर्मा ने विभागवार समीक्षा करते हुए पशुपालन विभाग को सबसे बेहतरीन कार्य के लिए बधाई दी। वहीं हरियाणा पिछड़ा वर्ग कल्याण निगम के अधिकारी को बेहतर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने एक करके विभाग वार योजना की बारीकी से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि अन्य विभाग भी पशुपालन विभाग की तरह कार्य करें।

इसके साथ ही उन्होंने जिला लीड बैंक अधिकारी को निर्देश दिए कि जिन भी विभागों को बैंको से लोन मिलने में दिक्कत आ रही है। उन सभी को जल्द से जल्द इस कार्य को निपटने के निर्देश दें। उन्होंने उन सभी बैंकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए जो काफी समय से लोन की फाईलें लंबित रखे हुए हैं।

समीक्षा बैठक में एक लाख 80 हज़ार रुपये से कम आय के प्रत्येक व्यक्ति की आर्थिक व्यवस्था को बेहतर बनाने के उद्देश्य से यह योजना शुरू की गई है। समीक्षा बैठक में सीमजीजीए श्रुति शर्मा, जिला बाल कल्याण अधिकारी एसएल खत्री, पशु पालन एवं डेयरी विभाग के उपनिदेशक सहित सभी विभागों के अधिकारी और बैंको के अधिकारी मौजूद रहे।