May 18, 2024

कोरोना से अभिनेत्री श्री प्रदा का बैंगलुरू में निधन, कैंसर से भी थीं पीड़ित

New Delhi/Alive News: 80 के दशक में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री श्री प्रदा का कोरोना संक्रमित होने के बाद बैंगलुरू के एमएस रमैया अस्पताल में निधन हो गया है। वो 53 साल की थीं। श्री प्रदा को सांस लेने में तकलीफ के चलते एमएस रमैया अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां पर उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकला। लगभग दो हफ्ते तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद श्री प्रदा ने आखिरकार‌ दम तोड़ दिया।

जानकारी के मुताबिक पिछले साल उनको कोलन कैंसर डिटेक्ट हुआ था और तब से ही उनका बैंगलुरू के कोलंबिया एशिया अस्पताल में उनका कैंसर का इलाज चल रहा था। हर 15 दिन में कीमोथेरेपी ‌लेने के लिए उन्हें अस्पताल जाना पड़ता था। इसी दौरान वो कोरोना के संक्रमण का शिकार हुईं और फिर उन्हें एमएस रमैया अस्पताल में दाखिल कराया गया था। श्री प्रदा ने पिछले साल सितंबर महीने में अजय देवगन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा स्टारर फिल्म ‘भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया’ के लिए शूटिंग पूरी की थी।

जानकारी के मुताबिक अभिनेता गजेंद्र चौहान ने श्री प्रदा के साथ कई फिल्मों में काम करने‌ के अलावा उनके साथ 1992 में ‘संसार’ और कुछ साल पहले ‘अधूरी हमारी कहानी’ जैसे सीरियलों में भी काम किया था। श्री प्रदा का असली नाम‌ ईशा नायडू था। उनकी पहली फिल्म ‘दिलरुबा तांगेवाली’ के निर्माता मोहन टी. गियानी ने उस दौर की मशहूर अभिनेत्री श्री देवी और जया प्रदा के नामों में से ‘श्री’ और ‘प्रदा’ लेकर ईशा का नाम श्री प्रदा रखा था। फिर श्री प्रदा ही हमेशा के लिए उनका स्क्रीन नेम बन गया और वो इसी नाम से मशहूर हुईं।