May 20, 2024

देसी कट्टे सहित आरोपी को किया गिरफ्तार, अवैध हथियार के तीन मुकदमे दर्ज

Faridabad/Alive News: क्राइम ब्रांच टीम ने अवैध हथियार के मुकदमे में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।साथ ही आरोपी के कब्जे से एक देसी कट्टा और जिंदा कारतूस बरामद किया गया है । मिली जानकारी के मुताबिक हथियार अधिनियम के धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस प्रवक्ताने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम सोनू उर्फ दीपक है जो उत्तर प्रदेश के धनकौर एरिया का रहने वाला है तथा फिलहाल फरीदाबाद के मच्छगर गांव में रह रहा था। क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपी को अवैध हथियार सहित सेक्टर 37 बाईपास से काबू कर लिया। आरोपी के कब्जे से एक देसी कट्टा तथा एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया। आरोपी से मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए उसे सराय थाने लाकर उसके खिलाफ अवैध हथियार अधिनियम के धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले में गहनता से पूछताछ शुरू की गई।

पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी पिछले कई वर्षों से चोरी तथा अवैध हथियार के मामलों में संलिप्त है। मां की मृत्यु होने के पश्चात आरोपी का पिता उसकी सही से देखभाल नहीं कर पाया और जिसकी वजह से आरोपी गलत संगत में पड़ गया और चोरी की वारदातों को अंजाम देने लगा। आरोपी नशा करने का आदी है और नशे की आपूर्ति के लिए चोरी की वारदातों को अंजाम देता है। आरोपी के खिलाफ इससे पहले दो मुकदमे चोरी तथा एक मुकदमा अवैध हथियार का दर्ज है।

आरोपी पहले प्राइवेट नौकरी करता था और बाद में ऑटो चलाने लगा तथा गलत संगत में पड़ने के कारण उसने चोरी की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया और हवाबाजी करने तथा चोरी के दौरान अपनी सुरक्षा के लिए वह 2 महीने पहले नोएडा से यह देसी कट्टा 2100 रूपए में खरीदकर लाया था जिसे पुलिस द्वारा बरामद कर लिया गया है। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश किया गया है।