April 17, 2024

एटीएम मशीन के साथ छेड़छाड़ कर रुपये निकालने वाले आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : चावला कॉलोनी की पुलिस टीम ने एटीएम मशीन के साथ छेड़छाड़ कर पैसे निकालने के आरोप में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों का नाम कैफ तथा रफीक है जो मेवात के सापनकी हथीन गांव के रहने वाले हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया किएटीएम की सर्विस करने वाली किलीयर सिकयोड सर्विस कम्पनी में सुपरवाइजर पद पर तैनात सतीश ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि उनकी कंपनी पूरे भारत में एटीएम सर्विस का काम करती है। आज वह चावला कॉलोनी के गुरुद्वारा चौक स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम को चेक करने गया था। एटीएम के अंदर जाकर देखा तो एटीएम मशीन की शटर असेंबली खुली हुई थी और उसमें एक स्टील की पत्ती फंसी हुई दिखाई दी। आसपास पूछताछ करने पर एक व्यक्ति ने आकर उन्हें बताया कि उसने इस एटीएम से 2 हजार निकाले, लेकिन उसके पैसे उसे नही मिले और उसके अकाउंट से पैसे भी कट चुके है।

कुछ समय पश्चात दोनों आरोपी मोटरसाइकिल पर सवार होकर उसी एटीएम के पास पहुंचे। एक आरोपी एटीएम के अंदर गया और स्टील की पत्ती को निकालकर पैसे निकालने की कोशिश करने लगा तभी वहां पर मौजूद दोनों व्यक्तियों ने आरोपी को पकड़ लिया और पुलिस को इसकी सूचना दे दी।

पुलिस टीम मौके पर पहुंची और आरोपियों दोनों आरोपियों को काबू कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि स्टील की पत्ती लगाने की वजह से एटीएम से निकलने वाले पैसे उसमें फंस जाते हैं और कस्टमर को लगता है कि उसके पैसे निकले नहीं है लेकिन उसके अकाउंट से पैसे कट जाते थे, कस्टमर के जाने के बाद आरोपी आकर फंसे हुए पैसे निकाल लेते हैं। इस तरह से पत्ती लगाकर वह एक्सिस, आईसीआईसीआई तथा केनरा बैंक के एटीएम से पैसे निकालते थे।

दोनों आरोपियों को काबू करके थाने लाया गया जहां उनके खिलाफ चोरी तथा धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपियों को अदालत में पेश कर 2 दिन का पुलिस रिमांड पर लिया गया है।