May 3, 2024

नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के मामले में आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के दिशा निर्देश के तहत कार्यवाही करते हुए महिला थाना एनआईटी प्रभारी इंस्पेक्टर माया व उनकी टीम ने पोक्सो एक्ट के मुकदमे में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम अमन है जो फरीदाबाद का रहने वाला है। करीब 3 महीने पहले 15 वर्षीय नाबालिक लड़की की मुलाकात आरोपी के साथ एक जागरण में हुई थी। जहां पर आरोपी ने इसके साथ बातचीत करना शुरू कर दिया। धीरे-धीरे दोनों की बातें आगे बढ़ने लगी और कुछ दिन पश्चात ही आरोपी ने नाबालिक लड़की को अपने घर पर बुला लिया और शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया।

लड़की ने जब यह बात अपने परिजनों को बताई तो उन्होंने इसकी शिकायत महिला थाने में की जिसके आधार पर आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की गई। मामले में आगे कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मंगलवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी की उम्र 21 वर्ष है और वह कोई काम धंधा नहीं करता तथा उसने लड़की को शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।