March 29, 2024

पुणे स्टेशन पर हादसाः ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतरे, सोलापुर से मुंबई तक का रास्ता बंद

New Delhi/Alive News: पुणे स्टेशन पर एक ट्रेन के पटरी से उतर जाने से अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। जानकारी के मुताबिक हादसा शुक्रवार सुबह करीब 9.45 मिनट का है जब ट्रेन पटरी से उतर गई और दो डिब्बे नीचे आ गए। हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इसके चलते नतीजतन, सोलापुर से मुंबई तक का रास्ता बंद हो गया है। बताया जा रहा है कि अन्य कई ट्रेनों को डायवर्ट किया जा सकता है।

बता दें बीते दिनों मध्य प्रदेश के जबलपुर से बांद्रा टर्मिनस जाने वाली फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन ढाई घंटे बेपटरी रही। दरअसल जबलपुर यार्ड में बांद्रा फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन के दो डिब्बे शंटिंग के दौरान पटरी से उतर गए थे। रेलवे ने ढाई घंटे में वापस पटरी पर लाकर गाड़ी को प्लेटफार्म पर खड़ा किया और अब 4 घंटे बिलंब से रात 9 बजे यह ट्रेन बांद्रा टर्मिनस के लिए रवाना होन की खबर आई।

जबलपुर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को दोपहर 15.50 बजे जबलपुर से बांद्रा टर्मिनस को जाने वाली ट्रेन नंबर 02134 के दो डिब्बे पटरी से उतर कर कंक्रीट के स्लीपर पर आ गए. इस घटना की वजह से यह गाड़ी अपने निर्धारित समय शाम 5 बजे के स्थान पर 4 घंटे विलम्ब से जबलपुर हुई।

जानकारी के मुताबिक जबलपुर स्टेशन के मदन महल छोर से प्लेटफार्म क्रमांक 03 पर बांद्रा फेस्टिवल स्पेशल एक्सप्रेस के रैक को बैक करके प्लेटफार्म पर लगाया जा रहा था, तभी इस ट्रेन की बोगी नंबर एस 3 तथा एस 04 के दो-दो पहिए पटरी से उतर कर स्लीपर पर आ गए। खाली एवं डेड स्लो रफ्तार में होने से डिब्बों के पहिए उतरते ही तुरंत गाड़ी को रोककर वृहद स्तर पर डिब्बों को पटरी पर लाने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया।