May 3, 2024

गुरुग्राम में घर के अंदर एसी का कंप्रेशर फटा, मकान मालिक का जला शव मिला, गली में फैला काला धुंआ

Chandigarh/Alive News: हरियाणा के गुरुग्राम जिले में शुक्रवार को AC का कंप्रेशर फटने से घर में भीषण आग लग गई। आग में जलने की वजह से घर के अंदर मौजूद मकान मालिक की दर्दनाक मौत हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

मिली जानकारी के अनुसार, हरियाणा के गुरुग्राम शहर के पटौदी चौक स्थित मनोहर नगर निवासी संजय (48) AC, कूलर और फ्रीज ठीक करने का काम करते थे। शुक्रवार को वह घर में ही थे, जबकि उनकी पत्नी बच्चों के स्कूल में गई हुई थी। पीछे से घर के अंदर रखे AC का कंप्रेशर फट गया, जिससे घर के अंदर भीषण आग लग गई।

देखते ही देखते आग इतनी भीषण हो गई कि पूरी गली में काले धुएं का गुब्बार फैल गया। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी। सूचना पाकर दमकल की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंची और 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग पर काबू पाने के बाद जब फायरकर्मी अंदर घुसे तो वहां एक जला हुआ शव मिला। यह शव मकान मालिक संजय का था।

हालांकि हादसे के वक्त संजय काम कर रहे थे या फिर बैठे हुए थे, यह क्लीयर नहीं हो पाया है। पुलिस की मदद से संजय के शव को तुरंत अस्पताल भिजवाया गया। फायरकर्मी ने बताया कि उन्हें घर में सिलेंडर फटने से ब्लास्ट की सूचना मिली थी, लेकिन मौके पर आकर देखा तो सिलेंडर नहीं, बल्कि AC का कंप्रेशर फटा मिला। साथ में एक फ्रीज भी रखा हुआ था। पड़ोसियों के मुताबिक, संजय मैकेनिक होने की वजह से घर से भी काम करते थे। हादसे के वक्त वह घर में अकेले थे। उनके दो बच्चे एक लड़का और एक लड़की है।