May 4, 2024

सोशल मीडिया पर लालू यादव की बेटी और जीतनराम मांझी की बहू के बीच छिड़ी जुबानी जंग

Patna/Alive News : राजनीति में नेताओं का एक-दूसरे पर जुबानी हमला आम बात है। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि अब यह जुबानी जंग परिवार की महिलाओं के बीच छिड़ गई है। लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी और जीतनराम मांझी की बहू दीपा मांझी के बीच सोशल मीडिया पर बहुत कहासुनी हुई है। जहां रोहिणी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर राज्य को कलंकित करने का आरोप लगाया, तो वहीं दीपा ने उन्हें ‘लबरी’ करार दे दिया। 

उसके बाद रोहिणी आचार्य ने 8 नवंबर को ट्वीट में नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया था। उन्होंने कहा था, “जन नेता लालू जी के दामन पर दाग लगा कर सत्ता की कुर्सी, जिसने पाई है वर्षों सत्ता में रहने के बावजूद भी..दर्जनों घोटाले का अंजाम देकर, बिहार को फिसड्डी राज्य बना कर, बेशर्मी की चादर ओढ़ कर, दलालों की फौज बनाकर, खुद के गुणगान में ही बिहार के गौरवशाली इतिहास को कलंकित करने में लगा है।”

रोहिणी आचार्य के इस पोस्ट पर जीतनराम मांझी की बहू दीपा मांझी भड़क गईं। उन्होंने ठेठ अंदाज में ट्वीट कर कहा, “अरे हमर सिंगापुरिया महारानी। लालू चाचा के दामन पर दाग कोई नहीं लगाया है.. गाय गेरू के चारा चोरी में शिवानंद तिवारी चाचा की कृपा से उनको कोर्ट सजा दिया है। अब सजायाफ्ता तोहरा जन नेता लग रहे हैं तो एकरा से बड दलाली का होगा। ‘लबरी’।” बिहारी में लबरी शब्द का अर्थ है- ज्यादा बोलने या झूठ बोलने वाला।

बिहार की राजनीति में नेताओं के बीच इस तरह के शब्द बाण लगातार चलते रहे हैं। हाल ही में लालू ने बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास के लिए भकचोन्हर शब्द का प्रयोग किया था। इसे लेकर लालू के विरोधियों ने उन्हें घेरने की जबरदस्त कोशिश की और कहा कि उन्होंने भक्त चरण दास के लिए अपशब्द कहे हैं।