May 7, 2024

चार्जिंग सेल बनाने वाली फैक्टरी में लगी भीषण आग, तीन मजदूरों की मौत

Faridabad/Alive News : सेक्टर 37 स्थित लिथियम बैटरी के चार्जिंग सेल बनाने की एक फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। आग में झुलसने के कारण फैक्ट्री में काम करने वाले तीन कर्मचारियों की मृत्यु हो गई। शवों को पोस्टमार्टम के लिए बीके अस्पताल की मोर्चरी में भेजा गया।

संबंधित मामले को लेकर पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आज सुबह करीब 11 बजे ईआरवी टीम को सूचना प्राप्त हुई कि सेक्टर 37 एरिया में फैक्ट्री में आग लग गई है। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम मौके पर पहुंची और थाना पुलिस को भी मौके पर बुलाया। फायर बिग्रेड को भी सूचित करके मौके पर बुलाया गया। फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने की कोशिश की। लेकिन फैक्ट्री में आग बहुत ज्यादा लग चुकी थी और फैक्टरी जलकर राख हो गयी। आग बुझने के पश्चात पुलिस टीम फैक्ट्री के अंदर गई जहां पर उन्हें तीन व्यक्तियों के शव प्राप्त हुए। जिनकी पहचान दिल्ली के लाल कुआं के रहने वाले सतवीर, सुनील तथा अंकित के रूप में हुई।

पुलिस जांच में सामने आया कि यह फैक्ट्री गाड़ियों की लिथियम बैटरी के सेल बनाने की फैक्ट्री है। जिसके मालिक का नाम अजय है। पुलिस द्वारा मामले में जांच की जा रही है और मृतक के परिजनों की शिकायत के अनुसार ही आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।