May 9, 2024

थर्माकोल की कम्पनी में लगी भीषण आग, एक दर्जन से ऊपर दमकल की गाड़ियां जुटी रही राहत कार्य में

Faridaba/Alive News: एनआईटी इंडस्ट्री एरिया की एक थर्माकोल और रबड़ बनाने वाली फैक्ट्री में सोमवार की सुबह भीषण आग लग गई। आग कंपनी की दूसरी मंजिल पर लगी और देखते ही देखते पूरी बिल्डिंग में फैल गई।

थर्माकोल और रबड़ बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग

आग की भनक लगते हैं कंपनी प्रबंधक ने सबसे पहले दूसरे मंजिल पर काम कर रहे करीब 100 कर्मचारियों को बिल्डिंग से बाहर निकलवाया। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 5 गाड़ियों के कर्मियों ने आग बुझाने का कार्य शुरू कर दिया लेकिन थर्माकोल और रबड में आग लगने के कारण स्थिति बेकाबू हो गई। जिसके बाद आग पर काबू पाने के लिए एनआईटी, सेक्टर-15, आईएमटी और बल्लभगढ़ से दमकल की लगभग 8 गाड़ियां और मंगवाई गई।

खबर लिखे जाने तक आग बुझाने का राहत कार्य चल रहा था और रह रह कर कंपनी में आग भड़कती रही। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी भी कर्मचारी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली। वही कंपनी में काम करने महिला कर्मचारियों ने बताया कि इस कंपनी में पहले भी दो बार आग लगने की घटना हो चुकी है। बावजूद इसके कंपनी मालिक ने कंपनी में आग से निपटने के लिए किसी प्रकार का कोई सुरक्षा इंतजाम नहीं किये है। सुबह आग ग्राइंडर मशीन में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से लगी। पहले कर्मचारियों ने आग बुझाने की कोशिश की। लेकिन आग बढ़ती गई जिसके बाद दमकल विभाग को सूचित किया गया और अब कई गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई है।