May 19, 2024

एक पिता की सीएम से गुहार, बेटी की बारात के आड़े आया सीवर का गंदा पानी

Faridabad/Alive News: “आखिर कैसे आएगी मेरी बेटी की बारात जब गली में भरा है सीवर का गंदा पानी नगर निगम अधिकारी नहीं कर रहे कोई समाधान”। वार्ड नंबर 5 पर्वतीय कॉलोनी के बाल कल्याण पॉकेट से एक बार फिर एक पिता ने गली को साफ करवाने के लिए सीएम से गुहार लगाई है। उनका आरोप है कि कई बार शिकायत के पश्चात भी नगर निगम अधिकारियों द्वारा सुनवाई नहीं हो रही है। परेशान पिता ने अब अंत में सीएम से ट्वीट कर गुहार लगाई है।

दरअसल, 18 जुलाई को बाल कल्याण पॉकेट में एक बेटी की बारात आने वाली है। गली में लंबे समय से भरा सीवर का गंदा पानी उनकी परेशानी का कारण बना हुआ है। हरिओम (युवती के पिता) ने बताया कि बारातियों ने साफ तौर पर कह दिया है कि अगर गली साफ नहीं हुई तो वह बारात नहीं लाएंगे।

ऐसे में पिता की चिंता बढ़ गई है क्योंकि नगर निगम अधिकारी पार्षद और विधायक उनकी सुनवाई नहीं कर रहे है और गली के हालात इतने खराब है कि पैदल आवागमन करना बहुत मुश्किल है। गंदगी के कारण मेहमानों ने भी आने से मना कर दिया है। ऐसे में परेशान हरिओम ने अंत मे सीएम से गुहार लगाई है। लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि सीएम से ट्वीट के की बाद भी अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।

गौरतलब रहे कि वार्ड नंबर पांच पर्वतीय कॉलोनी में सीवर ओवरफ्लो की समस्या लंबे समय से बनी हुई है। कुछ महीनों पहले भी एक युवती ने अपनी शादी का हवाला देते हुए सीएम को ट्वीट किया था। ट्वीट के बाद तत्कालीन निगमायुक्त रहे यशपाल यादव ने आनन फानन में नगर निगम अधिकारियों को मौके पर भेजा और फौरी तौर गली से गंदे पानी की सफाई करा दी गई। उसके बाद फिर गली में वही आलम बन गया। लोगों ने वहां से मकान बेचने की तैयारी तक कर ली। लेकिन हालात ज्यों के त्यों बने हुए है। आज एक बार फिर एक पिता ने ट्वीट किया है।

बहरहाल, अब देखना यह है क्या वार्ड नंबर पांच पर्वतीय कॉलोनी में सीवर ओवरफ्लो की समस्या का समाधान होता है या फिर इस बार फिर सफाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति होती है।