May 1, 2024

ए.डी. स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया दशहरा पर्व

Faridabad/Alive News : डबुआ कालोनी स्थित, ए.डी.सी.सै.स्कूल में दशहरे का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर स्कूल प्रागंण को बहुत ही सुन्दर ढग़ से सजाया गया था जोकि सभी का ध्यान आकर्षित कर रहा था। कार्यक्रम का शुभारम्भ स्कूल के प्रिंसीपल डॉ.सुभाष श्योरान ने द्वीप प्रज्जवलित कर किया।

08-oct-photo-7

इस अवसर पर नन्हे छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करने के साथ ही डांडियां रास का भरपूर आनन्द लिया। कार्यक्रम में बच्चे रामायण के चरित्रों की वेशभूषा में आए जोकि सभी के मन को मोह रहे थे। बच्चे राम, लक्ष्मण, सीता, हनुमान तथा रावण आदि बनकर बहुत ही खुश नजर आ रहे है। बच्चों ने इस अवसर रामायण का मंचन किया, जिसमें भगवान राम की लीलाओं का व्याख्यान सुंदर ढंग से प्रस्तुत किया गया।

कार्यक्रम के अंत में स्कूल के प्रिंसीपल डॉ.सुभाष श्योरान में सभी छात्रों को नवरात्रे और दशहरे की बधाई देते हुए बताया कि दशहरा क्यों मनाया जाता है। उन्होंने छात्रों को बुराई पर अच्छाई की जीत का महत्व बताया। उन्होंने कहा कि बुराई चाहे कितनी भी ताकतवर हो उसे हारना हीं पडता है। रावण अत्याधिक ताकतवर था, परंतु फिर भी उन्हे गलत काम करने की वजह से हारना ही पडा।