May 3, 2024

Achiever builder के डायरेक्टर और बेटी पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

Faridabad/Alive News : अचीवर बिल्डर के डायरेक्टर एवं उनकी बेटी पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। एसजीएम नगर थाने में दर्ज मामले के अनुसार दोनों बाप बेटी पर फर्जी हस्ताक्षरों के जरिए लाखों रुपए के शेयर हड़पने का आरोप है। पुलिस ने यह मामला दुलारी देवी निवासी सैक्टर 21 सी की शिकायत पर दर्ज किया है।

7जानकारी के अनुसार थाना एसजीएम नगर में अचीवर बिल्डर के डायरेक्टर विजय भारद्वाज एवं उनकी पुत्री ईशा भारद्वाज के खिलाफ धारा 420, 465, 466, 467, 468, 471 एवं 120 के तहत 18 अगस्त को दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता दुलारी देवी ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया है कि उनके पति स्व. जयकृष्ण गोयल के नाम से अचीवर बिल्डर में 31500 शेयर थे। जिनका फोलियो नंबर 000043 था। मैसर्स अचीवर बिल्डर की वार्षिक रिटर्न 2011-2012 में उनके पति के नाम उक्त 31500 शेयर्स इंडेक्स ऑफ मेंबर के सीरियल नंबर 15 पर हैं। उनके पति ने अपने जीवन काल में कभी भी अपने उक्त शेयर किसी के नाम ट्रांसर्फर नहीं किए थे। उनकी अचल संपत्ति की मालिक वह स्वयं हैं।

जब हम उक्त शेयर अपने नाम पर ट्रांसर्फर करवाने अचीवर बिल्डर के दफ्तर में गए तो पता चला कि सभी शेयर उनके नाम से अचीवर बिल्डर के डायरेक्टर विजय भारद्वाज की बेटी ईशा भारद्वाज ने अपने नाम ट्रांसर्फर करवा लिए हैं। इस संदर्भ में जब उन्होंने ट्रांसर्फर से संबंधित कागजात देखे तो पता चला कि जयकृष्ण गोयल के फर्जी हस्ताक्षरों के जरिए सभी शेयर ट्रांसर्फर करवाए गए हैं। शेयर ट्रांसर्फर की एवज में जयकृष्ण गोयल के नाम अचीवर बिल्डर ने 55 लाख का एक चैक नंबर 065966 भी जारी किया है, जिसके साथ एक रसीद भी लगी हुई उन्हें दिखाई गई।

लेकिन रसीद पर जयकृष्ण के हस्ताक्षर ही नहीं थे। यह प्रमाण देखने के बाद सारा मामला सामने आ गया। विजय भारद्वाज एवं उनकी बेटी ईशा भारद्वाज ने धोखाधड़ी से उनके पति के नाम के सभी शेयर अपने नाम कर लिए। इस शिकायत की जांच के बाद थाना एसजीएम नगर में अचीवर बिल्डर के डायरेक्टर विजय भारद्वाज एवं उनकी बेटी ईशा भारद्वाज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।