September 29, 2024

बालाजी कॉलेज में फ्रेशर्स पार्टी का आयोजन

Faridabad/Alive News: बल्लभगढ़ स्थित बालाजी कॉलेज में मंगलवार को फ्रेशर्स पार्टी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कॉलेज के निदेशक जगदीश चौधरी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि नयापन, नया जीवन, नई शुरुआत, नई उड़ान वह है जिसमें सब कुछ एक नई दुनिया, नए विचार तथा ज्ञान के रास्ते मिलते हैं। इस समय हमारी ऊर्जा की सकारात्मकता और उत्सुकता हमारे ज्ञान और मानसिक परिपक्वता को श्रेष्ठ कर एक सफल जीवन का आधार रखती है। सभी नए विद्यार्थियों को चाहिए कि वह स्वअनुशासन , जिम्मेदारी के प्रति गंभीरता , सभी कार्यक्रमों में सहभागिता और कार्यों को नियत समय में पूरा करना उनकी सफलता का सूत्र बनेगा।

इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राध्यापक ममता मलिक ने कहा कि मनुष्य का जीवन लंबा नहीं बड़ा होना चाहिए। जैसे स्वामी विवेकानंद का उदाहरण हमारे सामने हैं। विवेकानंद जी ने हालांकि कम समय का सांसारिक जीवन जिया परंतु इतना बड़ा काम उन्होंने मानवता के लिए किया जिससे वह सदैव हमारे मार्गदर्शक बने रहेंगे।

कॉलेज के प्राध्यापक चेतन प्रकाश, दिनेश कुमारी, उषा डागर, सुषमा, निधि, रविंद्र एवं संदीप नागर ने भी संबोधित कर मार्गदर्शन दिया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी। गुजराती गरबा नृत्य, देश भक्ति गीत, राजस्थानी कालबेलिया नृत्य एवं रागनियों ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया । कार्यक्रम के अंत में मिस्टर फ्रेशर के रूप में सहदेव एवं मिस फ्रेशर के रूप में गरिमा को पुरस्कृत किया गया। प्राध्यापक मंजू डागर ने धन्यवाद ज्ञापन किया एवं शांति पाठ के साथ फ्रेशर पार्टी की समाप्ति हुई।