October 2, 2024

महिला विरुद्ध अपराधों के प्रति किया जागरूक

Faridabad/Alive News: महिला थाना एनआईटी व दुर्गा शक्ति की टीम ने इंस्टिट्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट में छात्र छात्राओं को महिला विरुद्ध अपराध व साइबर फ्रॉड के बारे में किया जागरूक किया। इस अवसर पर कॉलेज की प्रिंसिपल श्वेता कुमारी व अन्य स्टाफ मेंबर मौजूद रहे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि महिला थाना एनआईटी व दुर्गा शक्ति की टीम आज छात्रों को जागरूक करने के लिए इंस्टिट्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट में पहुंची जहां पर कॉलेज प्रिंसिपल श्वेता कुमारी ने पुलिस टीम का स्वागत करते हुए उन्हें गुलदस्ता भेंट किया। वहां पर मौजूद छात्र-छात्राओं तथा शिक्षकों को महिला विरुद्ध अपराध के बारे में जागरूक करते हुए पुलिस टीम ने बताया कि भारतीय समाज के पुरुष प्रधान होने की वजह से महिलाओं को बहुत अत्याचारों का सामना करना पड़ता है।

इसके लिए पुलिस हमेशा आपके साथ है। इसके अलावा पुलिस टीम ने छात्रों को साइबर अपराध से बचने के लिए अपना बैंक खाता, क्रेडिट या डेबिट कार्ड की कोई जानकारी किसी के साथ साझा न करने की हिदायत दी। इसके साथ ही पुलिसकर्मियों ने महिला हेल्पलाइन 1091 दुर्गा शक्ति एप के बारे में छात्राओं को जानकारी देते हुए बताया कि यदि आपको कहीं पर भी महिला विरुद्ध अपराध घटित होता दिखाई दे तो वह इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी पुलिस द्वारा इस प्रकार के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।