October 1, 2024

रैली और त्योहार को लेकर पुलिस ने रेलवे स्टेशन और बस अड्डे की बढ़ाई सुरक्षा

Faridabad/Alive News: केंद्रीय गृहमंत्री के फरीदाबाद आगमन मध्य नजर रखते हुए पुलिस विभाग भीड़भाड़ वाले इलाके रेलवे स्टेशन बस स्टैंड और सभी चौक चौराहे की सुरक्षा बढ़ा दी है।

आरपीएफ के सुरक्षाकर्मी स्टेशनों पर बैठने वाले यात्रियाें की भी जांच दिवाली के त्यौहार को लेकर काफी चौकाने हो गए हैं। वही त्यौहार बीतने के तुरंत बाद गृह मंत्री कि फरीदाबाद में रैली निकलनी है। दिवाली के त्यौहार पर रविवार को रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर घर जाने जाने वाले लोगों का जमावड़ा लगा रहा और साथ ही टिकट काउंटर पर यात्रियों की लंबी कतार लगी रही। बल्लभगढ़ बस अड्‌डे पर भी यही हाल रहा।

बता दें, कि आगामी 27 व 28 अक्टूबर दो दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह फरीदाबाद में रहेेंगे। वह यहां सेक्टर 12 एचएसवीपी ग्राउंड में जन उत्थान रैली को संबाेधित करेंगे। इसके बाद सूरजकुंड में देश की आंतरिक सुरक्षा को लेकर हो रही बैठक में भी हिस्सा लेंगे। सोमवार को दिवाली का त्यौहार होने के कारण स्टेशनों पर यात्रियों की भारी भीड़ दिखाई दे रही है। आरपीएफकर्मियों ने रविवार को प्लेटफार्म नंबर दो और तीन पर बैठे यात्रियों के सामानों की जांच पड़ताल की। आरपीएफ थाना प्रभारी उत्तम तोमर ने बताया कि स्टेशन परिसर की सुरक्षा पुख्ता की गई है। हथियारों से लैस जवान लगातार पेट्रोलिंग कर रहे हैं।

दिवाली पर घर जाने के लिए ट्रेनों और बसों में लेागों की भारी भीड़ रही। सबसे अधिक मथुरा, आगरा, भरतपुर, कोटा, झांसी आदि स्थानों पर जाने वालों की रही। बस अड्‌डे पर अधिकांश भीड़ अलीगढ़, बुलंदशहर, इटावा, मैनपुरी आदि के लोगों की रही। बसाें में लाेग भीड़ के कारण जन जोखिम में डालकर यात्री सफर करने को मजबूर हुए।