October 4, 2024

सरकारी नौकरियों में लिखित परीक्षाओं, इंटरव्यू व अन्य प्रक्रियाओं में हो पूरी पारदर्शिता: जोस मैनुअल

Faridabad/Alive News : पब्लिक सर्विस कमीशन नेशनल स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन ने कहा कि सरकारी नौकरियों में लगाए जाने वाले अधिकारियों के लिए विभिन्न प्रांतों में पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा लिखित परीक्षाओं, इंटरव्यू सहित तमाम प्रक्रियाओं में पूरी पारदर्शिता सुनिश्चित के साथ- साथ ही आधुनिक तकनीक के जरिए भी परीक्षाओं का संचालन व अन्य प्रक्रियाओं का संचालन सुनिश्चित हो।

जोस मैनुअल नोरोन्हा ने शनिवार को सूरजकुंड के राजहंस होटल में यूपीएससी सहित 8 प्रांतों के पब्लिक सर्विस कमीशन के चेयरमैन की दो दिवसीय कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकारी सेवाओं में लगाए जाने वाले अधिकारियों की लिखित परीक्षा व इंटरव्यू सहित अन्य प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता सुनिश्चित होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देखने में आया कि कई प्रांतों में पेपर लीकेज सहित अन्य परीक्षाओं में बहुत सारी खामियां देखने को मिल रही हैं। ऐसे में देश के सभी प्रांतों के सर्विस कमीशन यह सभी खामियां दूर करना सुनिश्चित करें।

इस कार्यशाला में यूपीएससी के चेयरमैन डा. मनोज सोनी, उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन के चेयरमैन संजय श्रीनैट, आंध्र प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन के चेयरमैन एवी रमन रेडी, गुजरात पब्लिक सर्विस कमीशन के चेयरमैन एमके शकीर, उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन के चेयरमैन राकेश कुमार, बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन के चेयरमैन अतुल प्रसाद, अरुणाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन के चेयरमैन नीपो नबम, हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन के चेयरमैन आलोक वर्मा, हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन के सदस्य सुरेंद्र गहलोत, हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन के सदस्य डॉ पवन कुमार मौजूद रहे।