October 2, 2024

प्रयास सोसाइटी ने रक्तदान शिविर का किया आयोजन

Faridabad/Alive News : प्रयास सोशल वैल्फेयर भवन सेक्टर 64 में शिक्षक दिवस समारोह और रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया। रक्त दान शिविर कार्य क्रम प्रयास सोशल वैलफेयर सोसायटी, रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ग्रेस, चतरथ चेरिटेबल मेडिकल एजुकेशनल ट्रस्ट के सौजन्य से हुआ। रक्त दान शिविर कार्यक्रम में विधायक नरेंद्र गुप्ता को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया। अति विशिष्ठ अतिथि के रूप में रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद, ग्रेस के अध्यक्ष अनुभव माहेश्वरी, योगेश गुप्ता और दिनेश बंसल को आमंत्रित किया। प्रयास सोशल वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष, एम एल गुप्ता ने मुख्य अतिथि विधायक नरेंद्र गुप्ता, सोसाइटी के उपाध्यक्ष, एम आर सिंगला ने अति विशिष्ठ अतिथि अनुभव माहेश्वरी योगेश गुप्ता, दिनेश बंसल का पुष्प गुच्छ द्वारा स्वागत किया।

रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ग्रेस ने अपने चल रहे आशियाना प्रोजेक्ट के अन्तर्ग्रत प्रयास के सभी रक्त दाताओं को प्रकृति के संतुलित के लिए पक्षियों के रहने के लिए आशियाना उपहार के रूप में दिया। उन्होंने प्रयास में चल रहे सिलाई केन्द्र को अपने सिंगर इंडिया प्रोजेक्ट से जोड़ने का वादा किया और आगे भी बड़े प्रोजेक्ट प्रयास के साथ करने का आश्वाशन दिया। उन्होंने प्रयास में चल रही मोबाईल डिस्पेंसरी के लिए मोबाईल हैल्थ वैन देने का वादा। इस रक्तदान शिविर में 80 लोगो ने पंजीकरण कराया जिसमे से 41 उम्मीदवार ही रक्त दान करने में सक्षम हुए ।

शिक्षक दिवस समारोह की मुख्य आतिथि मति रोमा सरीन, अति विशिष्ठ आतिथि मति जय बजाज, समाज सेविका, राजीव बजाज, को आतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया। मुख्य आतिथि, मति रोमा सरीन, का स्वागत, प्रयास सोशल वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष, एम एल गुप्ता और मति मधु शर्मा, प्रयास वेलफेयर स्कूल की प्रधानाचार्या ने, अति विशिष्ठ आतिथि मति जय बजाज, समाज सेविका का स्वागत, मति विधू ग्रोवर संस्था की मेम्बर ने, राजीव बजाज का स्वागत सोसाइटी के उपाध्यक्ष, एम आर सिंगला ने पुष्प गुच्छ द्वारा किया। इस मौके पर बच्चों ने गुरुवंदना प्रस्तुत की | इस कार्यक्रम में उत्तम प्रदर्शन करने वाली 7 शिक्षिकाओं को और प्रयास वेलफेयर स्कूल की शाखा (एस आर एम पब्लिक स्कूल ) को सर्वोत्तम स्कूल से सम्मानित किया गया।

‘कल्याण समाज संस्था एवम महिला उदयान’ की अध्यक्ष मति बबिता नेगी को, विशिष्ठ आतिथि के रूप में आमंत्रित किया। उन्होंने अपनी संस्था की और से प्रयास वेलफेयर स्कूल की 11 अध्यापिकाओं को सम्मानित किया। कार्यक्रम के अंत मे प्रयास सोशल वैलफेयर सोसायटी के महासचिव पवन कुमार गुप्ता ने आए हुए अतिथियों को सम्मानित करते हुए धन्यवाद दिया।