October 3, 2024

नकली मसाला, मैगी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर की टीम ने नकली मसाला, मैगी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए आधा कट्टा खुला व पैक किए हुए करीब 19200 पीस नकली मैगी, मसाला सहित पैकिंग मशीन व मैगी मसाला के खाली रैपर बरामद किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम ललित है जो पलवल के बामणी खेड़ा गांव का रहने वाला है और फिलहाल फरीदाबाद के पल्ला एरिया में रह रहा था। आरोपी की उम्र 40 वर्ष है। क्राइम ब्रांच की टीम को गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी पल्ला एरिया के नवीन नगर रोड़ पर नकली मैगी मसाला बनाने का काम करता है और ब्रांडेड कंपनियों के रैपर में इसे डालकर मार्केट में सप्लाई करता है।

सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने खाद्य आपूर्ति विभाग को इसकी सूचना दी जिसके पश्चात फूड सप्लाई ऑफिस डॉ सचिन शर्मा अपनी टीम के साथ पहुंचे। क्राइम ब्रांच तथा एफएसओ टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए नकली मैगी बनाने वाली फैक्ट्री पर रेड डाली। फैक्ट्री से प्लास्टिक के एक कट्टे में भरा खुला नकली मैगी मसाला तथा 5 कट्टों में भरे नकली मैगी मसाला के 19200 पैकेट तथा पैकिंग मशीन व मसाला के खाली रैपर बरामद किए गए। आरोपी को मौके से काबू किया गया। जिसके पश्चात आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना पल्ला में धोखाधड़ी तथा नकली खाद्य पदार्थ बनाने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई।