October 3, 2024

स्कूल में शिक्षक की कमी, विद्यार्थी पहुंचे कैबिनेट मंत्री को ज्ञापन देने

Faridabad/Alive News: पन्हेरा खुर्द स्थित राजकीय वरिष्ठ विद्यालय के विद्यार्थियों ने सोमवार को शिक्षकों की कमी की मांग को लेकर कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में विद्यार्थियों ने लिखा कि स्कूल में शिक्षकों की कमी के कारण पिछले कई सालों से उनकी पढ़ाई नहीं हो पा रही है।

वहीं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के छात्र निखिल, नीतीश, विवेक का कहना है कि उनके स्कूल में एक ही टीचर गोपाल शास्त्री पढ़ाने वाले है जो संस्कृत विषय के टीचर है। सरकार ने उनका भी तबादला कर दिया है, लेकिन गोपाल शास्त्री की जगह सरकार ने जिस शिक्षक को स्कूल में भेजा है। वह 95 किलो मीटर दूर से आते है और स्कूल आने के बाद वह विद्यार्थियों की पढ़ाई भी नही करवा पाते है। इसलिए सभी विद्यार्थी चाहते है कि इस शिक्षक की जगह कोई नजदीक का शिक्षक उनके स्कूल में नियुक्त किया जाए। इसके अलावा विद्यार्थियों ने बताया कि पिछले कई सालों से वह स्कूल में अपनी पढ़ाई के लिए खुद शिक्षकों के खर्चे का वहन कर रहे है।

क्या कहना है कैबिनेट मंत्री का
आज पन्हेरा खुर्द सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों ने शिक्षक की कमी की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है। मैं इस संबंध में शिक्षा मंत्री से बातचीत करूंगा और कोशिश करूंगा कि जल्द विद्यार्थियों को सभी शिक्षक मिल सकें।

  • मूलचंद शर्मा, कैबिनेट मंत्री हरियाणा।