May 8, 2024

75 दिवसीय मेगा इवेंट – 30वें दिन हुआ “मौसा जी” नाटक का मंचन

Faridabad/Alive News : आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में संभार्य फाउंडेशन, नगर निगम व सर्वोदय फाउंडेशन की तरफ से 75 दिवसीय मेगा इवेंट का आयोजन किया जा रहा है। शुक्रवार को इवेंट को 30 दिन पूरे हो गए हैं। 30वें दिन देर शाम सेक्टर 8 स्थित सर्वोदय अस्पताल के सभागार में नाटक “मौसा जी” का मंचन किया गया। यह इवेंट 15 अगस्त तक जारी रहेगा।

मंचित किया गया नाटक उदय प्रकाश की कहानी पर आधारित है, जिसका निर्देशन मुकेश भाटी ने किया। मुकेश भाटी ने नाटक में मौस जी की भूमिका निभाई, उनके साथ राधा भाटी ने भी अभियान किया। नाटक एक ऐसे बुजुर्ग व्यक्ति पर आधारित था, जो बड़ी – बड़ी बातें करता है। हर समय अपनी बातों को बढ़ा- चढ़ा का पेश करता है, जबकि असलियत उससे विपरित होती है। वह अपने संबंध महात्मा गांधी से लेकर वर्तमान में सीएम व पीएम तक के बताता है।

असलियत में उसे खाने के लाले पड़े हुए हैं और कपड़े फटे पड़े हैं, लेकिन उसका कहना है कि उसके सहयोग बिना देश आजाद नहीं होता। हास्य रस से भरपूर नाटक ने लोगों को गुदगुदाने का काम किया। नाटक खुद की कहानी खुद के जीवन पर मंथन करने के लिए प्रेरित करती है। संभार्य फाउंडेशन के डायरेक्टर अभिषेक देशवाल ने बताया कि तीनों संस्थान एफआईए व जुनेजा फाउंडेशन के सहयोग से इस मेगा इवेंट का आयोजन कर रही हैं। इसके तहत हर वीकएंड पर सभागार में बड़े इवेंट आयोजित होते हैं।