April 30, 2024

नारनौल : अष्ट धातु से बनी भगवान विष्णु की बेशकीमती मूर्ति समेत 3 लड्‌डू गोपाल चोरी, पांच पर केस दर्ज

Chandigarh/Alive News : हरियाणा के नारनौल में ढ़ोसी धाम से लगभग 30 किलो की अष्ट धातु से बनी भगवान विष्णु की बेशकीमती मूर्ति चोरी हो गई है। यहां से पीतल से बने 3 लड्‌डू गोपाल और भगवान विष्णु की एक अन्य मूर्ति भी चोरी होने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार अभी पुलिस ने अजय, मोहन, रामसिंह समेत 5 व्यक्तियों पर केस दर्ज किया है। आरोप है कि ये पूजा पाठ के बहाने यहां ठहरे थे और मूर्तियों को चुरा कर फरार हो गए।

बता दें, कि नारनौल शहर के करीब 8 किलोमीटर दूर पश्चिम में ढ़ोसी की पहाड़ियों पर च्यवन ऋषि का प्रसिद्ध धार्मिक स्थल है। लोग च्यवन ऋषि की छवि के दर्शन के लिए दूर-दूर से यहां आते हैं। इसी ढोसी धाम में भगवान विष्णु की करीब 30 किलोग्राम वजन की अष्ट धातु की मूर्ति थी, जो कि अब चोरी हो गई है।

जानकारी के अनुसार अजय व मोहन निवासी गांव थाना, रामसिंह निवासी मौखुता बामणवास , एक जोगी और मीणा निवासी बडगांव मंदिर में मौजूद थे। जोगी और मीणा दिन के समय करीब 3-4 बजे के बीच उसके पास आये थे। अजय भार्गव मंदिर मे पूजा पाठ के नाम पर ठहरा हुआ था। उसके पास मोहन, रामसिंह भी थे। जोगी और मीणा अजय को पहले से जानते थे और मूर्ति चोरी होने से पहले अजय के पास गये थे। महंत का कहना है कि उसे पूरा विश्वास है कि अष्ठ धातु कि लगभग 30 किलो की मूर्ति और 3 लड्डू गोपाल पीतल की मूर्ति इन लोगों ने चुराई है। हालांकि, पुलिस ने मामला दर्ज आरोपियों की जांच शुरू कर दी है।