May 20, 2024

बीपीटीपी पुल के गड्डे बने जाम का कारण, अधिकारी बेपरवाह

Faridabad/Alive News : शहर से ग्रेटर फरीदाबाद को जोड़ने वाला बीपीटीपी पुल इन दिनों बदहाल है। पुल की सड़क टूटने के कारण पुल के जॉइंट दिखने लगे है। इसकी वजह से हर रोज पुल से आवागमन करने वाले हजारों वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही है। पुल के दोनों ओर के खुले जॉइंट पुल पर जाम का सबसे बड़ा कारण बने हुए है। लेकिन इस ओर जिम्मेदार विभाग के किसी भी अधिकारी का ध्यान नही है।

बीपीटीपी पुल के जॉइंट में धसा गाड़ी का पहिया

दरअसल, ग्रेटर फरीदाबाद के निर्माण के समय हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) और सिंचाई विभाग द्वारा गुरूग्राम आगरा कैनाल नहर पर बनाया गया बीपीटीपी पुल पिछले कई सालों से मरम्मत न होने के कारण पुल जर्जर हो गया है। पुल की सड़क क्षतिग्रस्त होने के कारण पुल के जॉइंट दिखने लगे है और जॉइंट के पास गहरे गड्डे होने से कई वाहन के पहिए गड्डे में फस जाते है और वाहन चालक भी दुर्घटनाग्रस्त हो जाते है।

बीपीटीपी पुल में गड्डा होने के कारण दिखाई दे रहा गाटर

क्या कहना है सिंचाई विभाग के अधिकारी का
बीपीटीपी पुल के मरम्मत का कार्य हुडा विभाग के पास है। क्योंकि नहर पर पुल निर्माण का कार्य हुडा विभाग ने ही करवाया था। लेकिन आपके माध्यम से मुझे पता चला है कि हुडा विभाग ने बीपीटीपी पुल के मरम्मत का जिम्मा एफएमडीए को सौंपा है। लेकिन इस संबंध में सिंचाई विभाग के पास कोई जानकारी नही है।

-राकेश सिंह, एसडीओ सिंचाई विभाग

क्या कहना है हुडा विभाग के अधिकारी का
पहले जब ग्रेटर फरीदाबाद बसाया गया था तब पुल हुडा विभाग ने बनवाया था। लेकिन अब इस पुल की देखरेख का कार्य हरियाणा महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) को सौंप दिया गया है। इसकी मरम्मत का कार्य अब एफएमडीए ही करेगा।
-मनोज कुमार, एक्सईन हुडा विभाग।

क्या कहना है मुख्य कार्यकारी अधिकारी का
संबंधित मामले को लेकर जब एफएमडीए की मुख्य कार्यकारी अधिकारी गरिमा मित्तल से फोन पर संपर्क करने की कोशिश की तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। एफएमडीए के जिम्मेदारी लेने के बाद भी पुल का मरम्मत कार्य न होना अधिकारियों पर सवाल खड़े कर रहा है।