September 21, 2024

पुरुष की कामयाबी में महिला का बड़ा योगदानः सुषमा गुप्ता

Faridabad/Alive News: जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष जितेंद्र यादव के आदेशानुसार आज रेडक्रास वर्किंग वुमेन हॉस्टल में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर हरियाणा रेडक्रास चंडीगढ़ की वाइस चेयरपर्सन सुषमा गुप्ता मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं जबकि समारोह की अध्यक्षता आरसीएफ तुलिप की अध्यक्ष डा. निधि अग्रवाल ने की। जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद के सचिव विकास कुमार, उप अधीक्षक पुरुषोत्तम सैनी, जिला प्रशिक्षण अधिकारी ईशान कौशिक, जिला प्रशिक्षण अधिकारी जितेन शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि सुषमा गुप्ता ने महिलाओं के प्रति सोच बदलने एवं सम्मान देने की बात कही। उन्होंने कहा कि कहा कि मां, बहन और पत्नी के रूप में महिला हमेशा पुरुषों की मदद करती है। किसी भी पुरुष की कामयाबी में महिला का बहुत बड़ा योगदान होता है और यही वजह है कि महिलाएं सर्वोच्च सम्मान की हकदार है।

उन्होंने उपस्थित सभी महिला से कहा कि वे इस दिवस को एक पर्व के रूप में मनाने के साथ-साथ महिला कल्याण व सशक्तिकरण से संबंधित सभी सरकारी योजनाओं के प्रति अन्य महिलाओं को भी जागरूक करें। जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव विकास कुमार ने हा कि आज हर क्षेत्र में महिलाएं सर्वश्रेष्ठ हैं चाहे वह घर-परिवार की जिम्मेवारी निभाना हो या घर से बाहर अपने कार्यस्थल पर कार्य करना हीं क्यों न हो। वर्तमान में महिलाओं को उनका अधिकार दिलाने के लिए सरकार द्वारा हरसंभव प्रयास किया जा रहा है।