May 1, 2024

ब्लू बर्ड स्कूल में 150 बच्चों ने लिया कोरोना रोधी टीका

Faridabad/Alive News: एसजीएम नगर स्थित ब्लू बर्ड सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सोमवार को टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 15 से 18 वर्ष के बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस शिविर में लगभग 150 बच्चों ने कोरोना रोधी वैक्सीन की पहली डोज ली।

दरअसल, प्रदेश में कोरोना के प्रकोप को देखते हुए सरकार ने 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए स्कूलों में ही टीकाकरण शिविर लगाने के आदेश दिए हैं। बच्चों के टीकाकरण के लिए सोमवार को एसजीएम नगर स्थित ब्लू बर्ड सीनियर सेकेंडरी स्कूल में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य विभाग से आई टीम ने लगभग 150 बच्चों का टीकाकरण किया गया।

स्कूल की प्रिंसिपल नलिनी मोहन ने कहा कि महामारी के इस दौर में कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय वैक्सीनेशन है। इसके सहारे कोरोना से जंग जीती जा सकती है। इसलिए 10 जनवरी सोमवार को ब्लू बर्ड सीनियर सेकेंडरी स्कूल में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया है और साथ ही स्कूल की तरफ से स्वास्थ्य विभाग की टीम को सारी सुविधा दी गई है।

स्कूल की वाईस प्रिंसिपल किम्मी दत्ता ने बताया है कि बच्चों को महामारी के दौर में वैक्सीन का महत्व बताया गया और स्वास्थ्य विभाग से टीकाकरण के लिए आई टीम का धन्यवाद किया गया।