April 19, 2024

फौगाट पब्लिक स्कूल में एक हजार बच्चों और युवाओं ने ली वैक्सीन

Faridabad/Alive News: सेक्टर-56 स्थित फौगाट पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रविवार को टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 15 से 18 वर्ष के बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। साथ ही इस शिविर में कई युवाओं ने भी वैक्सीन की पहली और दसरी डोज ली। इस शिविर में लगभग एक हजार बच्चों और युवाओं ने वैक्सीन ली। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. मान सिंह और मेड़िकल ऑफिसर, डिस्पेंसरी इंचार्ज नवदीप दलाल की देखरेख में शिविर का आयोजन किया गया।

दरअसल, प्रदेश में कोरोना के प्रकोप को देखते हुए सरकार ने 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए स्कूलों में ही टीकाकरण शिविर लगाने के आदेश दिए हैं। बच्चों के टीकाकरण के लिए आज सेक्टर-56 स्थित फौगाट पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य विभाग से आई टीम ने लगभग एक हजार बच्चों और युवाओं का टीकाकरण किया गया।

इस मौके पर फौगाट एनजीओ के सीईओं डॉ. सतीश फौगाट ने कहा कि महामारी के इस दौर में कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय वैक्सीनेशन है। इसके सहारे कोरोना से जंग जीती जा सकती है। इसलिए आज फौगाट पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया है और साथ ही स्कूल की तरफ से स्वास्थ्य विभाग की टीम को सारी सुविधा दी गई है। इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल निकिता सिंह, नर्स सुमन आदि गणमान्य लोग मौजूद रहें।