May 20, 2024

राजकीय कन्या विद्यालय में 430 बालिकाओं को लगाया गया कोरोनारोधी टीका

Faridabad/Alive News : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनएच तीन में जिला स्वास्थ्य विभाग के सौजन्य से प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा की अध्यक्षता में 15 से 18 वर्ष के सभी छात्राओं के लिए विशेष कोरोना वैक्सीन अभियान चलाया गया।

जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड प्रभारी प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि विद्यालयों में पढ़ रहे सभी बच्चे सुरक्षित रहे इसलिए कोरोना टीकाकरण का विशेष अभियान चलाया जा रहा हैं।

प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने कहा कि कोरोना से सभी को सामूहिक रूप से बचना है। कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ने के लिए नियमों का पालन करना जारी रखना है, मास्क पहनना, लगातार हाथ धोना, भीड़ के रूप में एकत्रित न होना एवम अन्य गाइडलाइन्स को पूर्ण रूप से मानना है। इसके साथ ही इम्युनिटी बूस्ट करने और स्वस्थ एवं फिट रहने के अन्य तरीकों को भी अपनाना है ताकि हम और हमारा समाज, सभी युवा और बच्चे इस महामारी के प्रकोप से बचे रहें।

उन्होंने बताया कि शाम तीन बजे तक विद्यालय की 761 बालिकाओं में से 430 बालिकाओं का टीकाकरण किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा और समस्त स्टाफ ने भी उपस्थित रह कर छात्राओं को टीकाकरण के लाभ एवं आवश्यकता के बारे में निर्देश दिए।