May 5, 2024

21 नवंबर तक बढ़ा स्कूलों का अवकाश, इस दौरान परीक्षाएं आयोजित करने की अनुमति

Faridabad/Alive News: फरीदाबाद में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों के अवकाश को 17 नवंबर से बढ़ाकर 21 नवंबर तक कर दिया है। लेकिन इस दौरान स्कूलों में जारी डेटशीट के अनुसार सीबीएसई दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं जारी रहेंगी।

दरअसल, दिल्ली-एनसीआर की आबोहवा इन दिनों खराब होती जा रही है। सरकार के लाखों जतन के बाद भी कुछ खास सुधार देखने के नहीं मिल रहा है। इसी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने 15 नवंबर से 17 नवंबर तक गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए थे। अब इस अवधि को 17 नवंबर से बढ़ाकर 21 नवंबर तक कर दिया है।

जारी रहेंगी परीक्षाएं
आपको बता दे कि 16 नवंबर से सीबीएसई 12वीं और 17 नवंबर यानी आज से 10वीं कक्षा की परीक्षाएं आयोजित की जा रही है। शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी पत्र के अनुसार सीबीएसई 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं पर स्कूल बंद होने का कोई असर नहीं होगा। यह नियमित रूप से जारी डेटशीत के अनुसार आयोजित होंगी।

क्या कहना है जिला शिक्षा अधिकारी का
बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए स्कूलों के अवकाश को बढ़ा दिया गया है। हमने सीबीएसई को इस दौरान परीक्षाएं आयोजित करने के विषय में पत्र लिखा है। स्कूल संचालक आदेशों की पालना करें।
-रितु चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी, फरीदाबाद।