May 4, 2024

ग्रामवासियों को सरकार की योजनाओं के बारे में किया जागरूक

Palwal/Alive News: आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत लोगों को जागरूक करने के लिए सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा आगामी 8 दिसंबर 2021 तक विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत विभाग की भजन मंडली जिला के गांवों में जाकर सरकार की योजनाओं, परियोजनाओं, नीतियों के बारे में लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रहीं है।

बुधवार को डीआईपीआरओ कार्यालय की राजाराम भजन पार्टी ने गांव पचानका, विक्रम ङ्क्षसह भजन पार्टी ने होडल उपमंडल की ग्राम पंचायत सेवली में हरिजन चौपाल पर सुंदर सरपंच की अध्यक्षता में हरियाणा सरकार का विशेष प्रचार अभियान के तहत सरकारी नीतियों का प्रचार किया।

इस दौरान भजन पार्टियों ने सरकार द्वारा चलाई जा रही आयुष्मान भारत योजना, मुख्यमंत्री विवाह शगुन येाजना, परिवार समृद्धि योजना, मुख्यमंत्री सुरक्षा योजना, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा, मेरा पानी मेरी विरासत, सुकन्या समृद्धि योजना, किसान सम्मान निधि योजनाओं पर बनाए गए गीतों व भजनों से लोगों को जानकारी दी। उन्होंने लोगों को डेंगू, मलेरिया व चिकिनगुनिया जैसी बीमारियों से बचाव के तरीके भी बताए।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि विशेष प्रचार अभियान के दौरान विभाग की भजन मंडलियों द्वारा हरियाणा सरकार की नीतियों, योजनाओं, जनकल्याणकारी व विकासात्मक कार्यों का प्रचार-प्रसार करवाते हुए जन-जन को जागरूक किया जा रहा है।