May 4, 2024

राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर संवाद कार्यक्रम आयोजित

Faridabad/Alive News: राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर मंगलवार को लघु सचिवालय में उपायुक्त जितेंद्र यादव के मार्गदर्शन में संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें ज़िला के पत्रकारों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। सबसे पहले उन्होंने आए हुए सभी पत्रकारों को राष्ट्रीय पत्रकार दिवस की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उपायुक्त जितेंद्र यादव ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकार समाज का चौथा स्तंभ है।

उन्होंने कहा कि प्रशासन को मीडिया के साथ समन्वय बनाकर चलना चाहिए। उन्होंने अपने अनुभवों को सांझा करते हुए बताया कि ट्रेनिंग के दौरान हमें भिन्न-भिन्न तरीके से संवाद करने के बारे में समझाया जाता है। हम सरकार के कार्यों को जनता तक पहुंचाने का कार्य करते हैं और मीडिया ही सबसे बड़ा माध्यम है जो कि सरकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाता है।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हम लघु सचिवालय में स्थित मीडिया सेंटर में नई नई टेक्नोलॉजी लेकर आएंगे जिससे पत्रकारों को और फायदा हो। इसके साथ ही हमें सोशल मीडिया प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बीच के मतभेदों को खत्म करना होगा। साथ ही साथ समय-समय पर हमें ऐसे संवाद कार्यक्रम आयोजित करने होंगे जिसका एक फायदा यह भी होगा। कार्यक्रम के अंत में सभी पत्रकारों को गुलाब का फूल देकर सम्मानित किया गया।