May 17, 2024

दशहरा पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक : विजय प्रताप

Faridabad/Alive News : एन.एच के एच ब्लॉक में आयोजित लंका दहन के भव्य कार्यक्रम में विजय प्रताप ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और स्वयं अपने हाथों से लंका दहन किया। इस मौके पर उन्होंने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि दशहरा पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। महापुरुषों के अनुसार हमारे अंदर बुरे और अच्छे विचार दोनों चलते हैं। जो बुरे विचार होते हैं, वो रावण हैं और जो अच्छे विचार होतेे हैं वो राम है। इसलिए हमें इन बुरे विचारों पर काबू करना है और अपने अंदर अच्छे विचार पैदा करने हैं।

उन्होंने कहा कि हर वर्ष भारी उत्साह एवं शानदार तरीके से नवरात्रों में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। रामायण हिन्दुस्तान की आत्मा। कोई भी संस्कृति पूरी दुनिया में इतनी महान नहीं, जितनी भारतीय संस्कृति की। इसमें भी रामायण का अद्वितीय स्थान है। उन्होंने टाउनशिप के लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि जितने सामाजिक एवं धार्मिक कार्यक्रम टाउन में होते हैं, उतने पूरे भारत में कहीं नहीं होते। लेकिन हमारे शहर के लिए बड़े दुख की बात है कि हमारे धार्मिक आयोजन भी आज सामूहिक तौर पर नही मनाए जा रहे हैं।

विजय प्रताप ने कहा कि पिछले 7 सालों से दशहरा नहीं मनाने दिया जा रहा है। पूरे प्रदेश में, पूरे देश में दशहरा पर्व मनाया जा रहा है, लेकिन फरीदाबाद में शोभा यात्रा भी नहीं निकलने दी गई। भाजपा नेताओं ने न तो शहर में विकास किए और न ही हमारे धार्मिक त्यौहार ही हमें मनाने दे रहे है। ऐसा लगता है कि इनके पुराने सदकर्म अभी बाकी हैं और इनके पाप का घड़ा अभी भरा नहीं है। मैं चाहता हूं भगवान राम इनको सद्बुद्धि दे। इस अवसर पर विजय प्रताप ने कमेटी को 51 हजार रुपए का सहयोग दिया। कार्यक्रम में उनके साथ पुनीत पंडित, इशांत कथूरिया, विपिन, राकेश एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।