May 4, 2024

पाकिस्तानी एजेंट से भारतीय सेना की खुफिया जानकारी सांझा करने के आरोप में एक को धरा

Chandigarh/Alive News : भारतीय सेना की खुफिया जानकारियां पाकिस्तानी एजेंट को साझा करने के मामले में पकड़ा गया रोहित कुमार पाकिस्तान के शातिर जाल में फंस गया। फेसबुक प्रोफाइल पर जिस पाकिस्तानी एजेंट युवती ने रोहित से दोस्ती की, वह प्रोफाइल भारत के ही लोकल मोबाइल नंबर से लिंक था, जिसका अंदाजा रोहित को नहीं था।

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी रोहित कुमार के खिलाफ अंबाला की शहजादपुर पुलिस ने ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे सात दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। वहीं जवान रोहित कुमार मूल रूप से अंबाला के नारायणगढ़ स्थित कोड़वा गांव का रहने वाला है। इस वक्त उसकी तैनाती भोपाल की 68 इंजीनियरिंग रेजीमेंट में है।

जानकारी के मुताबिक रोहित की पाकिस्तानी एजेंट से दोस्ती उस वक्त हुई थी। जब वह नार्थ-ईस्ट की सैन्य यूनिट में तैनात था, तभी से वह सोशल मीडिया के जरिये फैलाए पाकिस्तान के इस जाल में फंस गया था। रोहित ने युवती से फेसबुक पर दोस्ती इसलिए की, क्योंकि संबंधित फेसबुक भारतीय मोबाइल नंबर से लिंक था। दोस्ती परवान चढ़ी और इंटरनेट कॉलिंग के जरिये रोहित की युवती से बातचीत होने लगी। दोस्ती के साथ-साथ रोहित ने अपने प्रोफेशन, लोकेशन समेत सेना से जुड़ी कुछ अन्य जानकारियां व सूचनाएं भी साझी करनी शुरू कर दी।